railway-pays-tribute-to-baba-saheb-on-his-death-anniversary

बाबा साहेब के परिनिर्वाण दिवस पर रेलवे ने दी श्रद्धांजलि

निराश्रितों में फलाहार वितरित

जोधपुर,संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर उत्तर-पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल कार्यालय में मंगलवार को रेलवे अधिकारियों और कर्मचारियों ने उनकी आदमकद प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित कर उन्हें श्रद्धा से याद किया।मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम में अपर मंडल रेल प्रबंधक मनोज गुप्ता ने बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनके व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डाला तथा उनके बताए मार्ग पर चलने का आह्वान किया। इस अवसर पर मंडल के समस्त शाखाधिकारियों और डीआरएम ऑफिस में कार्यरत कर्मचारियों व महिला कर्मियों ने अम्बेडकर की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

ये भी पढ़ें- सड़क पार कर रही वृद्धा को टैक्सी ने मारी टक्कर,मौत

गुप्ता ने इस अवसर पर कहा कि गरीब और दलित वर्ग की स्थिति में सुधार लाने में डॉक्टर बाबासाहेब अम्बेडकर का अहम योगदान रहा है। उन्होंने समाज से छूआछूत समेत कई प्रथाओं को खत्म करने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। प्रारंभ में उन्होंने डॉ अंबेडकर की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित किया।

railway-pays-tribute-to-baba-saheb-on-his-death-anniversary

उत्तर- पश्चिम रेलवे एससीएसटी रेलवे एम्प्लाइज एसोसिएशन के जोधपुर मंडल सचिव जगदीप कटारिया ने बताया कि बाबा साहेब के परिनिर्वाण दिवस पर एसोसिएशन की ओर से निराश्रितों में फल वितरित किए गए। अपर मंडल रेल प्रबंधक मनोज गुप्ता ने मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में फल वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कार्यक्रम का संचालन सहायक कार्मिक अधिकारी गजानन मुकेश मौर्य ने किया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews