प्रस्तावित भारत बंद बुधवार को, पुलिस हाई अलर्ट पर

जोधपुर,प्रस्तावित भारत बंद बुधवार को, पुलिस हाई अलर्ट पर। इक्कीस अगस्त को प्रस्तावित भारत बंद के आह्वान को लेकर जोधपुर कमिश्ररेट पुलिस अलर्ट मोड पर है। डीसीपी ईस्ट ने आज बंद का आह्वान करने वाले प्रतिनिधियों और व्यापारियों की बैठक ली। बैठक के दौरान प्रशासनिक अधिकारी व इंटेलिजेंस के ऑफिसर भी मौजूद थे। इस दौरान शांतिपूर्वक बंद की अपील की। डीसीपी ने बैठक में लॉ एंड ऑर्डर का उल्लंघन करने पर कार्रवाई करने की चेतावनी दी।

यह भी पढ़ें – मकान की छत से गिरे घायल युवक की अस्पताल में मौत

दरअसल भीमसेना व बहुजन दलित सामाजिक संगठन की ओर से 21 अगस्त को संपूर्ण भारत बंद का मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ऐसे में डीसीपी ईस्ट आलोक श्रीवास्तव ने संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ मीटिंग रखी। इस दौरान प्रतिनिधियों को व्यापारी संगठनों से भी चर्चा करने के आमंत्रित किया। दोनों संगठनों से बात कर शांति पूर्ण आयोजन की अपील की गई। इधर व्यापारी संगठनों का कहना है कि पहले से कोई जानकारी इस बंद को लेकर नहीं थी ऐसे में अचानक से बंद करने से व्यापारियों को काफी नुकसान होगा। इस पर डीसीपी ईस्ट ने प्रतिनिधियों को निर्देश दिए कि बंद को शांति पूर्वक किया जाए,साथ ही चेतावनी भी दी कि अगर लॉ एंड ऑर्डर का उल्लंघन होगा तब पुलिस अपनी कार्रवाई करेगी।

बैठक में उपस्थित प्रतिनिधियों ने भी शांति पूर्ण बंद का आश्वासन दिया। डीसीपी ईस्ट ने बताया कि प्रस्तावित बंद का आह्वान जो संगठन कर रहे हैं उनके प्रतिनिधियों को बुलाया और कहा कि व्यापारी संगठनों से परमिशन लें और स्टेयरिंग कमेटी बनाए। साथ ही वालंटियर नियुक्त करें जो इस बंद में हिस्सा लेने वालों को कंट्रोल कर सके। उन्होंने कहा कि पहले ही बता दिया गया कोई भी लॉ एंड ऑर्डर का उल्लंघन करता है तो उस पर कार्रवाई होगी।