peace-committee-meeting-held

शांति समिति की बैठक आयोजित

पुलिस उपायुक्त (पूर्व) ने कहा आपसी प्रेम और भाईचारा बरकरार रखना सभी की जिम्मेदारी

जोधपुर,पुलिस उपायुक्त (पूर्व) डॉ. अमृता दुहन ने कहा कि जोधपुर अपना परिवार है। शहरवासियों के मन में एक-दूसरे के प्रति आदर-भाव यहां की विरासत संस्कृति है। इन संस्कारों को युवा पीढ़ी तक पहुंचाएं तथा शहर का अमन-चैन बनाए रखने में अपनी भागीदारी निभाएं। डॉ.दुहन ने शुक्रवार को पुलिस लाइन परिसर में स्थित सरदार पटेल सभागार में 6 व 7 मार्च को होली,धुलण्डी एवं शब-ए-बारात पर्व के दृष्टिगत शांति समिति बैठक के दौरान यह बात कही।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक शहरवासी, सभी त्योहार अपनी परंपरा के अनुसार मिल-जुलकर मनाएं। यहां का प्रेम और अपनापन बरकरार रहे,यह हम सभी का दायित्व है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर बिना वेरीफाई कुछ भी साझा नहीं करें और बिना सक्षम अनुमति कोई भी आयोजन नहीं हो, इसका विशेष ध्यान रखा जाए।

ये भी पढ़ें- जल वितरण तिथियों में परिवर्तन

शांति एवं कानून व्यवस्था बनी रहे, यह पुलिस प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि शांति समिति और सीएलजी सदस्य समाज के मौजीज लोग हैं तथा क्षेत्र में इनका प्रभुत्व होता है, ऐसे में साझा संस्कृति बरकरार रखने में अपनी भूमिका निभाएं। उन्होंने शराब की बिक्री को तय समय सीमा,अवैध बिक्री और खुले में शराब सेवन को लेकर सख्त निर्देश दिए।

बैठक में उपस्थित अन्य विभागीय अधिकारियों से त्योहारों के दिन व्यवस्थाओं को सुचारू रखने को कहा। बैठक में शांति समिति के सदस्यों द्वारा दिए गए सुझाव अति शीघ्र लागू करने का आश्वासन दिया। शहर में आगामी त्योहारों के दिन यातायात की व्यवस्था को सुचारू एवं व्यवस्थित करने के निर्देश भी दिए गए। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त (पूर्व) नाजिम अली खान,शांति समिति के सदस्य,सामुदायिक संपर्क समूह के सदस्य एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews