नराकास की छमाही बैठक का आयोजन

जोधपुर,नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति की छमाही बैठक का आयोजन केन्द्रीय शुष्क क्षेत्र अनुसंधान संस्थान में संस्थान के निदेशक डॉ.ओपी यादव की अध्यक्षता में किया गया। डॉ.यादव ने कहा कि सदस्य कार्यालयों द्वारा राजभाषा कार्यान्वयन में प्रगति सराहनीय है। उन्होंने पुरस्कार विजेता कार्यालयों एवं प्रतिभागियों को शुभकामना दी।

यह भी पढ़ें – सोनोग्राफी सेंटर में नकबजनी,लाखों की नकदी और जेवरात चोरी

यादव ने कहा कि नराकास के सदस्य कार्यालयों के सहयोग से निरंतर राज भाषा गतिविधियाँ आयोजित की जा रही हैं। नराकास अध्यक्ष द्वारा उत्कृष्ट राजभाषा कार्यान्वयन हेतु कर्मचारी भविष्य निधि संगठन को प्रथम, क्षेत्रीय सुदूर संवेदन केंद्र-पश्चिम को द्वितीय पुरस्कार तथा काजरी को तृतीय पुरस्कार के रूप में राजभाषा शील्ड एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया। नराकास द्वारा विश्व हिन्दी दिवस के अवसर पर आयोजित निबंध प्रतियोगिता के लिए जगदीश यादव,भारतीय वनस्पति सर्वेक्षण को प्रथम पुरस्कार,डॉ.आरबानो,भारतीय प्राणी सर्वेक्षण तथा इंद्रराज मीना, काजरी को द्वितीय पुरस्कार, ओम प्रकाश वैष्णव,केन्द्रीय विद्यालय (सीमा सुरक्षा बल) एवं रमेश कुमार, भारतीय वनस्पति सर्वेक्षण को तृतीय पुरस्कार के रूप में स्मृति चिन्ह एवं प्रमाण पत्र से पुरस्कृत किया गया।

बैठक में नवीन कुमार यादव,उप निदेशक (राजभाषा) एवं सदस्य सचिव,नराकास-2 ने समिति के सदस्यों का स्वागत किया तथा बैठक की कार्यवाही संचालित की गई।
बैठक में वार्षिक कार्यक्रम के अनुपालन,राजभाषा कार्यशाला सहित विभिन्न मदों पर विस्तारपूर्वक चर्चा तथा छमाही प्रगति रिपोर्ट की समीक्षा की गई।

यह भी पढ़ें – कमला नेहरू कॉलेज क्लास रूम में छात्रा ने फंदा लगाकर मरने का किया प्रयास

पीएम केन्द्रीय विद्यालय (वायु सेना स्थल) ने संस्थान में जारी राज भाषा गतिविधियों संबंधी प्रस्तुतिकरण दिया। बैठक में नराकास के 70 से अधिक कार्यालय प्रमुखों एवं प्रतिनिधियों ने भाग लिया। बैठक के अंत में सदस्य सचिव ने धन्यवाद ज्ञापित किया। मंच संचालन अनिल ओझा,अनुवाद अधिकारी इसरो द्वारा किया।