शहर में सड़कों की खुदाई तत्काल रोकने के आदेश

-जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने जारी किए आदेश
-पहले से खोदी गई सड़कों का रेस्टोरशन पन्द्रह दिन में करने को भी कहा

जोधपुर,शहर में सड़कों की खुदाई तत्काल रोकने के आदेश।जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने वर्षाकाल के मद्देनज़र एलजी एण्ड पी कम्पनी द्वारा जोधपुर शहर में भूमिगत गैस पाईप लाईन बिछाने के लिए किए जा रहे कार्य को तत्काल प्रभाव से रोकने तथा आगामी आदेश तक कोई भी खुदाई कार्य नहीं किए जाने के आदेश जारी किए हैं,साथ ही यह भी कहा है कि पूर्व में खुदाई की गई सड़कों का रेस्टोरेशन 15 दिन में कर जिला प्रशासन को रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

पढ़ें जेल कर्मियों को क्यों आईसीयू में भर्ती किया – अब तक 50 से ज्यादा जेल कार्मिकों की तबीयत बिगड़ी,आईसीयू में चल रहा उपचार

जिला कलक्टर द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि कम्पनी द्वारा भूमिगत गैस पाईप लाईन बिछाने के लिये विभिन्न जगहों पर सड़क खुदाई की जा रही है,जिससे जगह- जगह पर खड्डे पड़ चुके हैं, चूंकि हाल ही में मानसून के चलते खुदाई के दौरान हो रहे खड्डों में बारिश का पानी एकत्र होने व सड़कों को पुनः यथास्थिति में न लाने के कारण जनहानि की संभावना बनी हुई है। आदेश में कहा गया है कि यदि किसी क्षेत्र में अति-आवश्यकता है तो जिला कलक्टर के समक्ष केस टू केस अनुमति लेकर ही कार्य संपन्न कराएं। जिला कलक्टर की अनुमति के बिना कार्य किये जाने की स्थिति में भारतीय दण्ड संहिता एवं क्रिमिनल प्रोसीजर कोड (दण्ड प्रक्रिया संहिता) के प्रावधान अनुसार कार्यवाही की जाएगी।

दूरदृष्टि न्यूज़ का एप यहां से इंस्टॉल कीजिए http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews