एनएमओपीएस राजस्थान इकाई की ऑनलाइन बैठक आयोजित

  • 1 से 9 अगस्त राष्ट्रीय “घंटी बजाओ कार्यक्रम”होगा
  • केंद्र की पुरानी पेंशन विरोधी नीति का विरोध
  • एनपीएस फंड के लिए निर्णायक संघर्ष का लिया संकल्प
  • 1 को देश की राजधानी दिल्ली में लाखों कर्मचारी पेंशन शंखनाद महारैली करेंगें

जोधपुर,एनएमओपीएस राजस्थान इकाई की ऑनलाइन बैठक आयोजित।रविवार को पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन(NMOPS) की राजस्थान इकाई के प्रदेशाध्यक्ष कोजाराम सियाग की अध्यक्षता में एक ऑनलाइन बैठक हुई जिसमें केंद्र सरकार की पुरानी पेंशन विरोधी नीति के खिलाफ और राजस्थान के 41हजार करोड़ रुपए के एनपीएस फंड लौटाने की मांग को लेकर निर्णायक संघर्ष का संकल्प लिया गया। बैठक में लिए गए निर्णयानुसार राजस्थान के 41हजार करोड़ रुपए के एनपीएस फंड को लौटाने की मांग को लेकर राज्य के सभी कर्मचारी 1 से 9 अगस्त तक राष्ट्रीय कार्यक्रम “घंटी बजाओ कार्यक्रम”के तहत राज्य के सभी सांसद आवास पर जाकर विरोध प्रदर्शन कर प्रधानमंत्री के नाम सभी सांसदों को ज्ञापन सौंपे जाएंगे।

ये भी पढ़ें- भारत विकास परिषद की प्रांतीय कार्यशाला सम्पन्न

ऑनलाइन बैठक में जोधपुर जिला प्रभारी तथा प्रदेश सचिव माला राम डूडी ने कहा कि यदि केंद्र सरकार हमारी बात नही सुनती है तो NMOPS के घोषित कार्यक्रम के अनुसार देशभर के सभी कर्मचारियों के लिए OPS लागू करने व एनपीएस फंड लौटाने की मांग को लेकर 1 अक्टूबर 2023 को देश की राजधानी दिल्ली में लाखों कर्मचारी पेंशन शंखनाद महारैली करेंगें। साथ ही राजस्थान के सभी कर्मचारियों को केंद्र की पेंशन विरोधी नीति से अवगत करवाते हुए एकजुट करने के लिए जागरण अभियान चलाया जाएगा व एनपीएस बनाम OPS की लड़ाई में मजबूती से बड़े संघर्ष का आह्वान किया जाएगा।

बैठक को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय संयुक्त सचिव सरफराज हुसैन ने केंद्र सरकार द्वारा बार-बार आर्थिक घाटे की बात को कहने को महज एक राजनेतिक शगूफा बताया व प्रधानमंत्री द्वारा OPS को फ्री स्कीम वाली रेवड़ी को दुर्भाग्य पूर्ण बताते हुए कहा कि केंद्र के इस पेंशन विरोधी रुख से देशभर के कर्मचारी आक्रोशित हैं और OPS में रोड़े अटकाने वाली नीति के खिलाफ बड़ा संघर्ष करने का आह्वान किया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

प्रदेश महासचिव जगदीश यादव ने पुरानी पेंशन विरोधी ताकतों के खिलाफ एकजुट होकर संघर्ष का आह्वान किया व NMOPS के राष्ट्रीय कार्यक्रमों में बढ़चढ़कर भाग लेने हेतु योजना बनाकर कार्य करने की अपील की। जोधपुर संभाग प्रभारी तथा प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष जयकरण खिलेरी ने बताया कि NMOPS द्वारा पूरे देश में पेंशन आंदोलन अपने परवान पर है और इस कड़ी में राजस्थान के कर्मचारियों को भी अपने पेंशन फंड को प्राप्त करने के लिए NMOPS के मंच से निर्णयाक लड़ाई लड़नी चाहिए।

ये भी पढ़ें- आधी रात को गाडिय़ों में तोडफ़ोड़,ज्वलनशील पदार्थ डाला

बैठक का संचालन प्रदेश महासचिव जगदीश प्रसाद यादव ने किया। इस महत्वपूर्ण बैठक में प्रदेश अध्यक्ष केआर सियाग,महासचिव जगदीश यादव,राष्ट्रीय संयुक्त सचिव सरफराज हुसैन,प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष जयकरण खिलेरी,प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेंद्र बेनीवाल,प्रदेश सचिव महिपाल चौधरी,प्रदेश सचिव घंमडा राम कड़वासरा,प्रदेश सचिव मनोज नालिया,प्रदेश मीडिया प्रभारी सलीम डायर,प्रदेश संयुक्त सचिव मालाराम डूडी,प्रदेश संयुक्त सचिव मिश्रीमल साहू,प्रदेश प्रवक्ता राजेश तरड़, जालोर जिला अध्यक्ष लुंबाराम चौधरी,अलवर जिला मुकेश मीणा, पाली जिला अध्यक्ष अर्जुन कुमावत, बीकानेर जिला अध्यक्ष राजेश कडेला, जैसलमेर प्रभारी राजेंद्र रतनेवाला, सिरोही जिला समन्वयक जीवतदान चारण,जयपुर जिला अध्यक्ष राज कुमार देवांदा,अजमेर जिला अध्यक्ष अनुपम माथुर,अलवर से दाताराम, रेलवे यूनियन के उम्मेदसिंह चौहान, बजरंग लाल चौधरी,शिशपाल जाट सहित सभी जिला/अध्यक्ष,कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारी,राज्य के सभी सक्रिय कार्यकर्ता शामिल हुए।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews