NCC cadets launched cleanliness drive

एनसीसी कैडेट्स ने चलाया स्वच्छता अभियान

जोधपुर,एनसीसी कैडेट्स ने चलाया स्वच्छता अभियान। शेरगढ़ ब्लॉक के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भूंगरा में 6 राज एनसीसी बटालियन जोधपुर के कमान अधिकारी लेफ्टीनेंट कर्नल वीके चौहान व प्रशासनिक अधिकारी लेफ्टीनेंट कर्नल अमरजीत कौर के निर्देशन मे एनसीसी कैडेट्स ने स्वच्छता पखवाड़ा कार्यक्रम के तहत स्वच्छता अभियान चलाया।

यह भी पढ़ें – शराब पीने वाले 27 व्यक्तियों पर 60 पुलिस एक्ट में कार्रवाई

एसोसिएट एनसीसी ऑफिसर हेम सिंह भाटी ने बताया कि एनसीसी कैडेट्स को स्वच्छता पखवाड़ा कार्यक्रम के बारे में विस्तार से जानकारी दी और बताया कि इस अभियान का उद्देश्य स्थानीय लोगों को’स्वच्छ भारत’ के बारे में जागरूक करना और उन्हें संवेदनशील बनाना है।

भाटी ने एनसीसी कैडेट्स को सम्बोधित करते हुए कहा कि एनसीसी कैडेट्स को अपने स्वभाव व संस्कार में स्वच्छता लाना होगा, तभी हमारे व्यवहार में भी स्वच्छता आ सकती है। स्वच्छता अभियान में एनसीसी कैडेट्स की भूमिका बेहद अहम है। केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक किए जाने की दिशा में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।
यह अभियान तभी धरातल पर साकार होते दिखाई देंगे जब देश का आमजन इनमें अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।

एनसीसी कैडेट्स ने स्वच्छता जागरुकता रैली का आयोजन किया। इस दौरान केडेट्स स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए तख्तिया,पोस्टर का उपयोग किया। एनसीसी कैडेट्स ने विद्यालय परिसर के पास पास आयुर्वैदिक अस्पताल और गांव के मुख्य मार्ग के पास सफाई अभियान चला कर स्वच्छता का संदेश दिया।

इस अवसर पर एनसीसी कैडेट्स ने अपने आसपास के परिसर को स्वच्छ रखने की शपथ भी ली। विद्यालय के प्रधानाचार्य प्रेम कुमार व्याख्याता डॉ.सुरेंद्र सिंह चौधरी,गंगा सिंह,वरिष्ठ शारीरिक शिक्षक हेम सिंह भाटी,वरिष्ठ अध्यापक नखत सिंह राठौड़,सुरेंद्र कुमार भास्कर, चंपालाल,अध्यापक स्वरूप सिंह राठौड़,सुरेंद्र कुमार गे‌ंवा,बाबूलाल, कालूराम,पुखराज,वरिष्ठ सहायक चंपाराम, विद्यालय सहायक सूरज भारती,हरीपाल सिंह,नखत सिंह, एनसीसी कैडेट्स व छात्र छात्राएं मौजूद थे।