national-joint-council-of-actions-performance-at-the-station

राष्ट्रीय संयुक्त परिषद ऑफ एक्शन का स्टेशन पर प्रदर्शन

एनपीएस का जबदस्त विरोध किया

जोधपुर,राष्ट्रीय संयुक्त परिषद आॅफ एक्शन के आह्वान पर नाॅर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्पलाॅईज यूनियन,उत्तर पश्चिम रेलवे मजदूर संघ,सभी एसोसिएशन, इन्टक,एटक,सीटू,राज,एक्टू, एचएम एस,के संयुक्त तत्वाधान में सैंकड़ों रेल कर्मचारियों ने गाडी सं.12479 सूर्यनगरी एक्सप्रेस पर हाथों में तख्तियां लेकर नई पेन्शन स्कीम हटाओ के नारे लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया।

मण्डल सचिव मनोज कुमार परिहार ने सम्बोधित करते हुए कहा कि ओल्ड पेन्शन योजना सेवानिवृत कर्मचारियों के बुढापे लाठी है जिसको केन्द्र सरकार छिनने का कार्य कर रही है, जिसका हम विरोध करते हैं। सरकार से हम मांग करते है कि एनपीएस को समाप्त कर केन्द्रीय कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेन्शन योजना लागू करनी चाहिए ताकि कर्मचारी 60 वर्ष के बाद अपना जीवन यापन सुरक्षित तरीके से कर सके। मण्डल अध्यक्ष महेन्द्र व्यास ने कहा कि प्रजातंत्र में सिर दिखाने की आवश्यकता है सिर कलम कराने की आवश्यकता नही है। हिन्दुस्तान का इतिहास गवाह है जब-जब भी मजदूरों ने आन्दोलन किया है जीत मजदूरों की हुई है।

ये भी पढ़ें- राज्य के कम्प्यूटर कर्मी सोमवार से सामूहिक अवकाश पर

उत्तर पश्चिम रेलवे मजदूर संघ के सचिव एनजे सिंह ने बताया कि सरकार निरन्तर हठधर्मिता अपनाते हुए कर्मचारियों के साथ अन्याय करने का र्कार्य कर रही है, अब देश का श्रमिक जाग चुका है और वो अपने अधिकारों को प्राप्त करके ही चेन की सांस लेगा। उत्तर पश्चिम रेलवे मजदूर संघ के सहा.महामंत्री अजय शर्मा ने कहा कि रेलवे यूनियन का इतिहास बहुत ही संघर्षपूर्ण रहा है। जब-जब भी रेलवे यूनियन ने संयुक्त मोर्चा के तहत संघर्ष किया है निश्चित तौर पर विजय हुई है, यह विजय भी कर्मचारियों के पक्ष में होगी।

ये भी पढ़ें- रेलवे अस्पताल में एक ही दिन में किए तीन जटिल ऑपरेशन

सभा को जसबीर सिंह चैधरी,आशा खीची,पारस चौधरी ने भी सम्बोधित करते हुए नारे लगाए और कर्मचारियों में जोश भर दिया। प्रदर्शन में अनुप त्रिवेदी,मदनलाल गुर्जर,अशोक सिंह मेड़तिया,शरद जोशी,हनुमानदास वैष्णव,जितेन्द्र गुर्जर,जितेन्द्र ढाका, विजेन्द्र प्रजापत,दीपक सक्सेना, आशीष खन्ना,उदित माथुर, गौरव पुरोहित,राजेन्द्र वैष्णव,उपेन्द्र कुमार, विजयलाल,अजय निराला,विक्रम सिंह भाटी,विक्रम सिंह गौड़,निलम सिंह, शंकर भाटी,मुकेश मीणा,सुरेश कुमार, कृष्णा गुर्जर सहित सैंकड़ों कर्मचारियों ने हाथों में तख्तियां लेकर नई पेन्शन योजना बन्द कर पुरानी पेन्शन योजना लागू करने के नारे लगाते हुए भाग लिया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews