national-flag-and-plant-distribution-program-organized

राष्ट्रीय ध्वज तथा पौंधा वितरण कार्यक्रम आयोजित

राष्ट्रीय ध्वज तथा पौंधा वितरण कार्यक्रम आयोजित

आजादी का अमृत महोत्सव

जोधपुर,अगस्त सहायक प्रशिक्षण केन्द्र, सीमा सुरक्षा बल जोधपुर तथा ग्रीन माइडेड फाउंडेशन जोधपुर के सहयोग से आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में हर घर झंडा अभियान कार्यक्रम के अर्न्तगत राष्ट्रीय ध्वज तथा पौधों का वितरण किया गया।

कार्यक्रम में मदन सिंह राठौड, महानिरीक्षक,सहायक प्रशिक्षण केन्द्र, सीमा सुरक्षा बल जोधपुर द्वारा पावटा सर्कल स्थित परमवीर चक्र विजेता शहीद मेजर शैतान सिंह भाटी की प्रतिमा पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धाजलि दी तथा ग्रीन माइंडेड फाउंडेशन जोधपुर द्वारा आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। ग्रीन माइंडेड फाउंडेशन ने सीमा सुरक्षा बल के सहयोग से आमजन को एक पौधा और एक राष्ट्रीय ध्वज मुफ्त वितरित किया गया तथा इस कार्यक्रम में आमजनों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।

national-flag-and-plant-distribution-program-organized

महानिरीक्षक मदन सिंह राठौड़ ने बताया कि किस प्रकार हमने बड़े संघर्षो से यह आजादी प्राप्त की है और इस आजादी को कायम रखने के लिए सशस्त्र बलों ने कई बलिदान दिए है। उन्होंने बताया कि ग्रीन माइडेड फाउंडेशन एक पर्यावरण संरक्षण संस्था है जिसके अध्यक्ष नरेन्द्र गहलोत हैं। यह संस्था पर्यावरण को बचाने में काफी महत्वपूर्ण योगदान दे रही है तथा इस अवसर पर 5000 राष्ट्रीय ध्वज तथा पौंधे को आम नागरिकों में मुफ्त वितरण किया जो बहुत ही सराहनीय कार्य है। इस कार्य के लिए महानिरीक्षक ने इन्हें शुभकामनाएं दी।

इसके पश्चात सहायक प्रशिक्षण केन्द्र जोधपुर के प्रांगन में बालसमंद मार्केट के दुकानदारों तथा आस पास के नागरिकों को सहायक प्रशिक्षण केन्द्र जोधपुर तथा रॉटरी क्लव जोधपुर द्वारा 1000 राष्ट्रीय ध्वज का वितरण किया गया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts