more-than-28-companies-gave-employment-to-the-youth-in-the-fair

मेले में 28 से ज्यादा कम्पनीयों ने युवाओं को दिया रोजगार

पॉलिटेक्निक में संभागस्तरीय रोजगार मेला

जोधपुर,शहर के राजकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय में सोमवार को आयोजित संभागस्तरीय रोजगार मेले में 28 से ज्यादा कम्पनियों ने युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाया। राजकीय पॉलटेक्निक महाविद्यालय के प्राचार्य और रोजगार मेले के संयोजक अंशु सहगल ने बताया कि सोमवार को प्रातः 9.00 से सायं 4.00 बजे तक कॉलेज में संभाग स्तरीय रोजगार मेले (Job Fair) का आयोजन सफलतापूर्वक किया गया। उन्होंने बताया कि इस रोजगार मेले के लिए पंजीकृत कुल 38 मल्टी नेशनल कम्पनीयों ने भाग लिया।

उद्घाटन समारोह में तकनीकी शिक्षा विभाग राजस्थान के निदेशक आलोक बंसल के मुख्य आतिथ्य व निलेश संचेती,सचिव, मरूधरा इण्डस्ट्रीज एसोशियशन के विशिष्ठ आतिथ्य में जॉब फेयर में सिरकत करने वाली समस्त कम्पनी का अभिवादन व स्वागत किया गया। सभी कम्पनी की तरफ से लगभग 900 से अधिक अभ्यर्थियों को रोजगार संबंधी जानकारी प्रदान की गई। रोजगार मेले में जोधपुर संभाग के सिविल,मैकेनिकल,इलेक्ट्रीकल, इलेक्ट्रोनिक्स,कम्प्यूटर,पेट्रोलियम केमिकल के डिप्लोमा इंजीनियरिंग के 2020 से 2023 के अभ्यर्थियों ने साक्षात्कार में भाग लिया। मल्टी नेशनल कम्पनीयों में मुख्य सुजलोन, कृष्णा लैण्डी रेन्जो गुडगाँव,एस्कोर्ट्स फरीदाबाद व 28 संभागीय स्थानीय ईकाइयों ने भाग लिया।

more-than-28-companies-gave-employment-to-the-youth-in-the-fair

ये भी पढ़ें- देहात भाजपा की जन आक्रोश महाघेराव की तैयारी पूर्ण

आयोजन सचिव टीआर राठौड़ बताया कि इन कम्पनीयों द्वारा लगभग 600 से अधिक वैकेन्सी पर नियुक्ति देने की प्रक्रिया की गई,जिसमें 110 से ज्यादा अभ्यर्थियों का अन्तिम रूप से चयन किया गया तथा ऑफर लेटर जारी किये जायेगें। अन्य 380 से अधिक अभ्यर्थियों को आगामी साक्षात्कार के लिए शॉर्टलिस्टेड किया गया। इन छात्रों को विभिन्न कम्पनीयों द्वारा सालाना 2.50 से 4 लाख रुपये तक के पैकेज का ऑफर दिये गये। इस मेले के सफल आयोजन में समस्त ऑनलाईन प्रक्रिया डॉ.अजय माथुर के नेतृत्व में की गई। छात्रों के लिए ऑफलाईन रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था हरलाल द्वारा की गई जिसमें 300 छात्रों का ऑफलाईन रजिस्ट्रेशन कर टोकन जारी किये गये। डॉ.चन्द्रेश शर्मा के नैतृत्व में सभी कम्पनीयों के लिए साक्षात्कार की व्यवस्था की गई।

पुष्पेन्द्र चौधरी द्वारा सम्पूर्ण मेले में समस्त आवश्यक व्यवस्थाएं दुरूस्त की गई। मिडिया मेनेजमेंट प्रभारी मनीष हासानी थे। अन्त डॉ.अजय माथुर सह संयोजक मेला द्वारा धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews