monthly-music-meeting-of-sangeet-natak-akademi-from-30th-april

संगीत नाटक अकादमी की मासिक संगीत सभा 30 अप्रैल से

  • अकादमी प्रति माह करेगी संगीत सभा
  • आगाज़ शास्त्रीय गायन से

जोधपुर,राजस्थान संगीत नाटक अकादमी 15 साल बाद जोधपुर में मासिक संगीत सभा का शुभारंभ करने जा रही है l सभा की शुरुआत रविवार 30 अप्रैल को सायं 7 बजे अकादमी भवन सभागार में शास्त्रीय गायन से होगी। अकादमी अध्यक्ष बिनाका जेश मालू ने बताया कि संगीत के अवदान में संपूर्ण भारत में ग्वालियर घराने की अपनी विशिष्ट पहचान रही है इसी ग्वालियर घराने की सिद्धहस्त शास्त्रीय गायिका डा. स्वाति शर्मा इस सभा में अपनी प्रस्तुति देंगी। जोधपुर के युवा शास्त्रीय गायक अनूपराज पुरोहित भी अपनी सधी हुई गायकी का प्रदर्शन करेंगे।

ये भी पढ़ें- मारवाड़ प्रेस क्लब आगे आकर सवैंधानिक मूल्यों की करे रक्षा -जस्टिस माथुर

संगीत विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. स्वाति शर्मा अपने शास्त्रीय गायन में परंपरागत शास्त्रीय राग रागिनी में ठुमरी,टप्पा,भजन व गज़ल आदि के लिए प्रख्यात हैं। अनूप राज पुरोहित परंपरागत शास्त्रीय गायन में प्रतिष्ठित युवा कलाकार हैं। उल्लेखनीय है कि इसी वर्ष अनूपराज पुरोहित को अकादमी का युवा पुरस्कार दिया गया है। संगीत की महान हस्तियों के साथ शास्त्रीय गायन प्रस्तुत करने वाले पुरोहित निरंतर अपनी साधना में रत हैं।

अकादमी अध्यक्ष मालू ने बताया कि यह कार्यक्रम जोधपुर के परंपरागत शास्त्रीय संगीत रसिक श्रोताओं के लिए इस दृष्टि से भी महत्त्वपूर्ण है कि यह कार्यक्रम वर्षों बाद पुनः प्रारंभ हो रहा है। उन्होंने बताया कि प्रत्येक माह अकादमी इस प्रकार की संगीत सभा का आयोजन नियमित रूप से करेगी, जिसमें देश के ख्यात नाम कलाकार अपने प्रस्तुतियां देंगे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews