विदा होता मानसून छितराई बारिश कर रहा, बारिश में भीगा शहर

जोधपुर, दक्षिण पश्चिम मानसून विदाई की तरफ है। नवरात्र से पहले यह विदा हो जाएगा। इधर बार-बार बन रहे कम दबाव के क्षेत्र के कारण मानसून लौटना नहीं चाहता है। प्रदेश में अब भी बारिश का दौर चल रहा है। जोधपुर शहर में शुक्रवार को कई बार घटाटोप छाई रही। शहर में अपरान्ह में कुछ स्थानों पर छितराई बारिश भी हुई। दो तीन दिन से मानसून सुस्त पडऩे के बाद आज हुई बारिश से मौसम भी सुहावना बन गया।

शहर में पिछले दो तीन दिनों से बारिश नहीं होने से उमस व गर्मी बढऩे लगी थी। शुक्रवार को आसमां में सुबह से ही छितराए बादलों की आवाजाही बनी हुई थी। दोपहर बाद छितराई बारिश होने से मौसम ने करवट ले ली। मंडोर और कुड़ी इलाकों में आज बारिश हुई। देर शाम को आसमां में बिजलियां कडक़ती रही। मौसम विभाग की मानें तो आगामी 7 अक्टूबर को नवरात्र लगने के साथ मानसून विदा ले लेगा। बंगाल की खाड़ी से बन रहे कम दबाव क्षेत्र से राजस्थान में अभी बारिश के आसार बने है। मगर इसके आगामी दो तीन दिन में समाप्त होने पर बारिश का दौर भी थम जाएगा।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts