प्लास्टिक सर्जरी में एमजीएच ने हासिल किया सफलता का मुकाम

विश्व प्लास्टिक सर्जरी डे पर विशेष

जोधपुर, पिछले 7-8 सालों से प्लास्टिक सर्जरी ने अपनी अलग से पहचान बनाई है। पहले इसके लिए मरीज़ों को शहर के बाहर जाना पड़ता था। अब हर प्रकार की प्लास्टिक सर्जरी जोधपुर शहर में उपलब्ध है।

डा. संपूर्णानंद मेडीकल कालेज के सहयाक प्रोफेसर डा. रजनीश गालवा ने बताया कि मेडिकल कालेज से जुड़े महात्मा गांधी अस्पताल में वर्ष 2014 से नियमित रूप से प्लास्टिक सर्जरी की सुविधाएं उपलब्ध है जिससे जोधपुर शहर ही नहीं अपितु संभाग के मरीज़ों को भी राहत मिली है। विगत सात वर्ष में महात्मा गांधी अस्पताल में करीब पैतालीस सौ से पांच हजार के बीच में छोटी बड़ी प्लास्टिक सर्जरी सफलता पूर्वक की गई है।

Money saving deal’s everyday

उन्होंने बताया कि वर्ष 2011 से प्लास्टिक सर्जरी अवेर्नेस बढ़ाने के लिए इंडीयन असोसीएशन ऑफ़ प्लास्टिक सर्जरी के अध्यक्ष ने 15 जुलाई को नैशनल प्लास्टिक सर्जरी डे के रूप में मनाना शुरू किया जिससे लोगों में प्लास्टिक सर्जरी की अवेर्नेस बढ़े इसी को आगे बढ़ते नेशनल प्लास्टिक सर्जरी को अब विश्व प्लास्टिक सर्जरी डे के रूप में मनाया जाने लगा। इसका मुख्य उदेश्य यह रहता है की इस विशेषता को ग्रामीण क्षेत्र से लेकर शहरी पटल पर पहचान दिलाना है।

ये भी पढ़े – जेडीए दस्ते ने अतिक्रमणों को किया ध्वस्त

Click image to see offers 👆

https://doordrishtinews.com/fire-under-control-with-the-help-of-ten-fire-tenders/jodhpur/

 

Similar Posts