• दोनों कर्मचारी संघों ने वार्ता में सन्तोष 
  • डिस्कॉम के हितों के लिए कर्मचारी संघ सदैव सहयोग करेंगे

जोधपुर, डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक अविनाश सिंघवी ने शुक्रवार को दो कर्मचारी संघों से सौहार्द पूर्ण वातावरण में वार्ता की व उनके ज्ञापनों के एक एक बिन्दु पर चर्चा हुई। दोनों कर्मचारी संघों ने वार्ता पर सन्तोष जाहिर किया। प्रबंध निदेशक ने डिस्कॉम सभागार में पहले संयुक्त संघर्ष समिति के जगदीश दाधिचव लवजीत सिंह, किशन वैष्णव, लिखमा राम चौधरी, गितेश अग्रवाल, यशपाल चौधरी, राजकुमार व्यास व अन्य कर्मचारियों से वार्ता की व उसके बाद इंटक कर्मचारी संघ के पदाधिकारी प्रांतीय विद्युत मण्डल मजदूर फेडरेशन राजस्थान इंटक व जोधपुर डिस्कॉम बिजली कर्मचारी संघ इंटक के मोहन सिंह भाटी, जेठाराम शर्मा, मण्डल दत्त जोशी, प्रकाश सतपाल, हुकमचन्द चौहान, जितेन्द्र सिंह आर्य, राजेन्द्र सिंह, मनोज वैष्णव, बद्री नारायण परिहार, अखिलेश कुमार, मोहम्मद शमीद, के साथ उनके ज्ञापनों में दी गई मांगों पर वार्ता हुई। दोनों संघों के साथ अच्छे माहौल में बातचीत हुई व ज्ञापन के एक एक बिन्दु पर चर्चा हुई। डिस्कॉम प्रबंधन से हुई वार्ता पर दोनों संघों ने सन्तोष जाहिर किया।

आफिस में लगे तकनीकी कर्मचारियों को फील्ड में लगाया जायेगा
संघों की वार्ता में मांग के आधार पर डिस्कॉम कार्यालयों में लगे तकनीकी कर्मचारियों को अब चरणबद्ध तरीके से फील्ड ड्यूटी पर लगाया जायेगा। वार्ता में की गई मांग के आधार पर
रेवन्यू स्टॉफ भी बाहर लगाया जायेगा
जो कार्यालयों में लगे हुए है उन्हें भी रेवन्यू वसूली ऑडिट के काम पर बाहर लगाया जायेगा। वार्ता में मांग के आधार पर जीएसएस व एफआरटी के कार्यो की समीक्षा करने व नजर रखने पर सहमति दी।
कम से कम जीएसएस ठेके पर देंगे
पर्याप्त कर्मचारी होने पर कम से कम जीएसएस ठेके पर दिए जायेंगे। तकनीकी कर्मचारी फील्ड में लगने से ऐसा होगा। वार्ता में की गई मांग के आधार पर सब डिवीजन में 3 साल से कार्यरत सीसी बाबू, स्टोर कीपर ,व कैशियर को बदला जाए, इस पर भी कार्यवाही करने को आश्वस्त किया।

चार्जशीट का 1 माह में समयबद्ध तरीके से निस्तारण
वार्ता के दौरान प्रबंध निदेशक ने संघो की मांग के आधार पर फील्ड में पेंडिंग चार्जशीट की सुनवाई यथासम्भव एक माह में समयबद्ध तरीके से करवाने व निस्तारण करने के लिए सहमति दी व इसके लिए फील्ड अधिकारियों को निर्देश देंगे।
वार्ता में पदौन्नतियां को समयबद्धता से करने व प्रोबेशन अवधि पूर्ण होने पर एक माह में कार्यवाही करने के अधिकारियों को निर्देश दिए।

डिस्कॉम के हित में कार्य को आश्वस्त किया
वार्ता के दौरान कर्मचारी संघों ने डिस्कॉम के हित में पूरा सहयोग व कार्य करने को डिस्कॉम प्रबंध को आश्वस्त किया। उन्होंने कहा कि पूरी निष्ठा व लगन से कार्य करेंगे व डिस्कॉम को आगे बढाएंगे।

ठेके पर चल रहे कार्यो की गुणवत्ता जांच को निगरानी
प्रबंध निदेशक ने वार्ता में की गई मांग के आधार पर कहा कि ठेके पर जो काम चल रहे हैं उनकी गुणवत्ता की जांच के लिए वृत स्तर पर निगरानी के लिए निगरानी कमेटी बनाई जायेगी । वार्ता के दौरान निदेशक तकनीकी केपी वर्मा, निदेशक वित्त कीर्ति कच्छवाह, सचिव प्रशासन मुकेश चौधरी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।