ज्वैलर पर जानलेवा हमले में मुख्य आरोपी जीजा व एक गिरफ्तार

  • फिरौती देकर ज्वैलर के जीजा ने करवाया था जानलेवा हमला
  • लेन देन का विवाद

जोधपुर,ज्वैलर पर जानलेवा हमले में मुख्य आरोपी जीजा व एक गिरफ्तार। शहर की सदर बाजार पुलिस ने ज्वैलर पर 8 अक्टूबर को हुए कातिलाना हमले के आरोप में मुख्य आरोपी उसके जीजा और एक अन्य को गिरफ्तार किया है। पूर्व में इस प्रकरण में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था।थानाधिकारी ईश्वरचंद पारिक ने बताया कि 8 अक्टूबर को प्रवीण सोनी पुत्र ओमप्रकाश सोनी निवासी 14/25 रामदेव नगर धापी मार्बल रोड नादडी बनाड़ हॉल ओम ज्वैलर्स बेलदारों की गली घोड़ों का चौक ने रिपोर्ट दी थी। इसमें बताया कि 7 अक्टूबर की रात को हमेशा की भांति अपनी दुकान मंगल कर मैं व मेरा बड़ा भाई अरविन्द सोनी पैदल अपनी कार के पास जाने लगे तब बाईजी का तालाब के मैन गेट के पास तिराहा पर पहुँचे तो 5-6 लडके हाथो में लगए लिये हुऐ खड़े थे जिनके सभी के मुँह पर रूमाल बंधा हुआ था। अचानक मुझे व मेरे भाई को जान से मारने की नीयत से हमला किया। थानाधिकारी पारिक ने बताया कि तलाश घटनास्थल के आस पास आई दुकानों एवं पुलिस चौकी सोजती गेट पर लगे मिनी अभय कमाण्ड सेन्टर व शहर में अनेक मार्गो पर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज चैक कर एवं सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पूर्व में आरोपी किशन सिंह इन्दा व भोम सिंह को गिरफतार किया गया। एक विधी से संर्घषरत किशोर को निरूद्ध किया गया था। थानाधिकारी पारिक ने बतातया कि वारदात को अंजाम देने वाला मुख्य आरोपी ज्वैलर्स का जीजा नरेन्द्र कुमार सोनी एवं घटना में शरीक अन्य आरोपी महेन्द्र सिंह जो वारदात के बाद फरार होने पर आरोपी जीजा एवं सहयोगी महेन्द्र सिंह को जयपुर से टीम द्वारा दस्तयाब किया गया।

यह भी पढ़ें – रेलवे ने साइकिल रैली निकाल कर किया पटेल को याद

आपसी लेन देन का विवाद
मामले की जांच में सामने आया कि मुख्य आरोपी नरेन्द्र सोनी द्वारा अपने साला अरविन्द सोनी के बीच आपसी लेन देन की बात को लेकर अरविन्द सोनी द्वारा अपने जीजा नरेन्द्र सोनी को परेशान करने पर नरेन्द्र सोनी द्वारा अपने साले अरविन्द को सबक सिखाने के लिए घटना में शरीक आरोपी महेन्द्र सिंह को अपने साला के पैर तोडऩे की सुपारी दी गई। जिस पर घटना का शरीक आरोपी महेन्द्र सिंह द्वारा अपने अन्य साथियों के साथ अरविन्द सोनी की घटना से पूर्व रैकी कर 7 अक्टूबर को बाईजी का तालाब के पास अरविन्द सोनी के पैरों पर जानलेवा हमला कर घायल कर वारदात का अंजाम देकर मौके से फरार हो गए।

यह भी पढ़ें – विधान सभा चुनाव का नोटिफिकेशन जारी नामांकन प्रक्रिया शुरू

इन्हें किया गया गिरफ्तार
थानाधिकारी पारिक ने बताया कि प्रकरण में अब खाता चौक जोबनेर जयपुर निवासी नरेन्द्र कुमार सोनी पुत्र गणपतलाल एवं वहीं के महेन्द्र सिंह मनोहर पुत्र सुमेर सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस की टीम में एएसआई कालूसिंह,साइबर सैल के एएसआई राकेश सिंह,कांस्टेबल पुखराज,दिनेश कुमार आदि शामिल थे।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews