loot-of-2-86-lakh-revealed-in-delivery-courier-service-office

डिलेवरी कोरियर सर्विस ऑफिस में 2.86 लाख की लूट का खुलासा

  • चोरी की पावर बाइक पर दिया गया था वारदात को अंजाम
  • चार में से दो मुल्जिमों को पुलिस ने पकड़ा
  • दो की तलाश जारी
  • फरवरी में हुई थी लूट
  • देशी कट्टा बरामद
  • बिहार से मंगाए अवैध हथियार

जोधपुर,कमिश्ररेट के जिला पूर्व में राइका बाग बैंक कॉलोनी मेें गत फरवरी माह में डिलेवरी कोरियर सर्विस में 2.68 लाख की लूट का पुलिस ने रविवार को खुलासा करते हुए दो लोगों को पकड़ा है। वारदात को अंजाम देने के लिए पावर बाइक का इस्तेमाल किया गया था। साथ ही पकड़े गए अभियुक्तों से दूसरे दोनों साथियों की जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है। पकड़े एक आरोपी के पास में देशी कट्टा भी मिला है। बदमाशों ने अलग अलग स्थानों से दो पावर बाइक्स को चुराया था। फिर वारदात को अंजाम दिया गया। बिहार से अवैध हथियार मंगाए गए थे।

ये भी पढ़ें- जोधपुर-मारवाड़ जक्शन के बीच इलेक्ट्रिक रेलवे लाइन के तार चोरी

डीसीपी पूर्व डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि 5 फरवरी की रात करीब 8.30 बजे राइकाबाग बैंक कॉलोनी में स्थित डिलेवरी कोरियर सर्विस ऑफिस में दो पावर बाइक्स पर चार नकाबपोश बदमाश आए जिनमें दो बदमाश बाइक पर बैठे रहे तथा दो नकाबपोश हेलमेट पहने हुये व्यक्ति ऑफिस के अंदर प्रवेश कर अपने पास लिए हथियारो से कोरियर के मैनेजर व कर्मचारी को डरा धमका कर 2.68 लाख रूपये लूट कर ले गए थे।

बनाड़ रोड से निकलने का मिला सुराग

डीसीपी डॉ. दुहन ने बताया कि गठित टीम द्वारा घटनास्थल व आसपास के एरिया व पुलिस कमाण्ड कन्ट्रोल सेन्टर में लगे सीसीटीवी फुटेज व अन्य प्राइवेट संस्थानों में लगे सीसीटीवी फुटेज चैक किए गए तब नकाबपोश मुल्जिम घटना के बाद बनाड रोड की तरफ से होते हुये जोधपुर से बाहर निकलने का सुराग मिला। डिलेवरी कोरियर सर्विस ऑफिस में वर्तमान व पूर्व में कार्यरत कर्मचारियो की सूची लेकर सभी से पूछताछ करते हुए पूर्व में संपति संबंधी चालानसुदा अपराधियो से पूछताछ व तकनीकी रूप से आसूचना संकलन कर अज्ञात नकाबपोश मुल्जिमानों तलाश करते हुए 7 अप्रैल को एक मुल्जिम आसूराम को पकड़ा गया। उससे पूछताछ के बाद रविवार को विष्णु विश्रोई को पकड़ा गया और एक देशी कट्टा मिला।

ये भी पढ़ें- आकंठ तुष्टीकरण में डूबी है गहलोत सरकार-शेखावत

प्रकरण में पूर्व कर्मचारी है वांछित है

डीसीपी दुहन के अनुसार प्रकरण में वांछित मुल्जिम राकेश विश्नोई पूर्व में डिलेवरी कोरियर सर्विस ऑफिस में में काम करता था। जिसको कोरियर ऑफिस की कलेक्शन व टाइम की भलीभाँति जानकारी थी। उसने काम छोडऩे के लगभग 4-5 माह अन्तराल देकर अपनी साथियो को कोरियर ऑफिस से रुपये लूटने की वारदात करने के लिए तैयार कर योजना बनाई। सभी आरोपी रातानाडा एरिया में किराये के कमरे में एक साथ रहते थे।

विष्णु ने बिहार से मंगाए अवैध हथियार

वारदात के लिये विष्णु विश्नोई ने बिहार से अवैध हथियार मंगवाए तथा रामसागर मण्डोर से एक पल्सर मोटर साईकिल चोरी की तथा मेपल होटल पावटा की पार्किंग से एक अपाची मोटरसाईकिल चोरी कर चारो ने अलग-अलग हेलमेट व पहचान छुपाने के लिये च्लब्स व नकाब लेकर चोरी की दोनों मोटरसाईकिलों पर सवार होकर 5 फरवरी को कोरियर ऑफिस में पहुंचे।

इन्हें किया गया गिरफ्तार

पुलिस ने अब वारदात में शरीक कापरड़ा के विष्णु की ढाणी निवासी विष्णु पुत्र शेराराम धायल एवं खारडा मेवासा के आसूराम पुत्र डालूराम जाट को पकड़ा है। इनके साथियों की पहचान कर तलाश जारी है। पुलिस टीम एसीपी पूर्व देरावर सिंह के सुपरविजन में गठित की गई। जिसमें उदयमंदिर थानाधिकारी लेखराज सिहाग के नेतृत्व में एएसआई लादूसिंह,बींजाराम, साइबर सैल के एएसआई राकेश,हैडकांस्टेबल भगाराम,महेशचंद मीणा, नेमीचंद, साइबर सैल के हैडकांस्टेबल ओमाराम, कांस्टेबल सुरजाराम, कुशालराम, अकरम,विजय एवं विकास शामिल थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews