junior-assistant-suspended-with-immediate-effect

कनिष्ठ सहायक तत्काल प्रभाव से निलम्बित

  • निर्वाचन कार्य में लापरवाही व अनियमितता
  • जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु गुप्ता ने जारी किया आदेश

जोधपुर,जिला निर्वाचन अधिकारी (जिला कलक्टर) हिमांशु गुप्ता ने एक आदेश जारी कर निर्वाचन कार्य में बाधा,कर्तव्य निर्वहन में उदासीनता एवं लापरवाही को लेकर राराकृवि बोर्ड,जोधपुर द्वितीय के कनिष्ठ सहायक वैंकटेश प्रसाद कलां को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। निलंबन काल में उनका मुख्यालय जिला निर्वाचन कार्यालय जोधपुर रहेगा।

आदेश में कहा गया है कि मतदाता सूचियों का पुनरीक्षण कार्यक्रम के अनु निर्वाचन अधिकारी राजस्थान जयपुर द्वारा जारी निर्देशानुसार मतदाता सूचियों के शुद्धिकरण एवं अद्यतन/पुनरीक्षण से सम्बन्धित कार्यों के सम्पादन हेतु निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी,जोधपुर द्वारा भाग संख्या 73 में बीएलओ के रूप में राराकृवि बोर्ड, जोधपुर द्वितीय के कनिष्ठ सहायक वैंकटेश प्रसाद कलां की नियुक्ति की गई थी।

ये भी पढ़ें-दुकान का शटर तोड़कर हजारों का किराणा और तंबाकू उत्पाद चोरी

कला नवम्बर 2021 से जून 2022 तक की अवधि के दौरान कई विभिन्न तिथियों में कार्यालय में उपस्थित नहीं रहे एवं निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी जोधपुर के विभिन्न जावक नम्बर दर्ज करके उपस्थिति प्रमाण पत्र प्रस्तुत किया। निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी द्वारा अपनी कार्यालय टिप्पणी में यह दर्शाया कि फर्जी हस्ताक्षर द्वारा उपस्थिति प्रमाण पत्र जारी करने एवं फर्जी सील व हस्ताक्षर किये गये हैं।

आदेश में स्पष्ट किया गया है कि कनिष्ठ सहायक कलां द्वारा चुनाव कार्यों का हवाला देकर समय-समय पर अनुपस्थित रहने एवं फर्जी हस्ताक्षर से उपस्थिति प्रमाण पत्र जारी करने एवं फर्जी कार्यालय की सील लगान जैसे गम्भीर आरोप हैं। कार्मिक द्वारा मतदाता सूची पुनरीक्षण जैसे राष्ट्रीय कार्यक्रम एवं बूथ लेवल अधिकारी का दिया गया कार्य भार समय पर नहीं करने एवं राजकीय कार्य में बाधा पहुंचाने की श्रेणी में आता है।इसे देखते हुए निर्वाचन कार्य में बाधा,पदीय कर्तव्यों का निर्वहन नहीं किये जाने व लापरवाही एवं उच्चाधिकारियों के आदेशों की अवहेलना के लिए कनिष्ठ सहायक वैंकटेश प्रसाद कला को तत्काल प्रभाव से निलम्बित किया गया है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews