दूधिया रोशनी से जगमगाएगा जोधपुर का रेलवे स्टेडियम

होंगे रात्रिकालीन खेलकूद आयोजन
● हाई मास्ट लाइटों के लिए 80 लाख रुपए मंजूर
● 142 वर्ष पुराना है अपना रेलवे स्टेडियम

जोधपुर,दूधिया रोशनी से जगमगाएगा जोधपुर का रेलवे स्टेडियम।उत्तर पश्चिम रेलवे का जोधपुर रेलवे स्टेडियम जल्द ही दूधिया रोशनी से जगमगाएगा। जोधपुर डीआरएम पंकज कुमार सिंह ने बताया कि रेलवे युवाओं में छिपी खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए प्रतिबद्ध है और उनके लिए हर संभव सुविधाएं उपलब्ध करवाने पर जोर दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें – काश्तकार कमरे में सो रहा था,चोर दीवार फांदकर आया बीस हजार चुरा ले गया

डीआरएम ने बताया कि आवश्यकताओं और खेलकूद संघों की मांग को देखते हुए रेलवे ने अपने स्टेडियम में उच्च क्षमता की हाई मास्ट लाइट स्थापित करने के उद्देश्य से लगभग 80 लाख रुपए की वित्तीय स्वीकृति दे दी है जिसका टेंडर अवार्ड कर दिया गया है और शीघ्र इसका कार्य प्रारंभ हो जाएगा।

उन्होंने बताया कि स्वीकृत राशि से रेलवे स्टेडियम में चार हाई मास्ट पोल इस तरह से स्थापित किए जाएंगे जिससे समूचे स्टेडियम पर समुचित दूधिया रोशनी फैल सकेगी। उन्होंने बताया कि प्रत्येक हाई मास्ट पोल पर एक-एक हजार वोल्ट की 16 एलइडी लाइटें लगेगी जो दूधिया रोशनी बिखेरेंगी। इसके अतिरिक्त रेलवे स्टेडियम के मुख्य प्रवेश द्वार का भी जोधपुरी छीतर के पत्थर से नवीनीकरण किया गया है जो देखते ही बनता है।

डीआरएम ने बताया कि इस सुविधा से रेलवे स्टेडियम में रात्रिकालीन क्रिकेट व अन्य खेलकूद गतिविधियों का आयोजन किया जा सकेगा। इस नवाचार के लिए हाई मास्ट लाइट स्थापित करने का कार्य इसी वर्ष दिसंबर तक पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

142 साल पुराने स्टेडियम में पहली बार लगेगी हाई मास्ट लाइट
गौरतलब है कि 1832 में निर्मित शहर भर के खेलकूद संघों में खेलकूद गतिविधियों के आयोजनों के लिए रेलवे स्टेडियम काफी लोकप्रिय व बीच शहर में स्थित है तथा इसमें दूधिया रोशनी उपलब्ध होने से खिलाड़ियों को रात्रि में भी खेलकूद गतिविधियों की सुविधा मिलेगी।