jodhpur-elevated-corridor

जोधपुर के एलिवेटेड कॉरिडोर पर दिल्ली में मंथन

  • केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और गजेंद्र सिंह शेखावत ने की उच्च स्तरीय बैठक
  • मंत्रालय के अधिकारियों ने दिया 1858 करोड़ के प्रोजेक्ट का पॉवर प्वाइंट प्रेजेंटेशन

नई दिल्ली, जोधपुर एलिवेटेड कॉरिडोर को लेकर मंगलवार को दिल्ली में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के साथ केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने उच्च स्तरीय बैठक की। जल्दी इसका काम आरंभ करने पर मंथन किया गया।दिल्ली में हुई उच्च स्तरीय बैठक में जोधपुर एलिवेटेड कॉरिडोर पर विशेष चर्चा हुई और पॉवर प्वाइंट प्रेजेंटेशन दिया गया। जोधपुर का यह 10.7 किमी का एक फ्यूचर रेडी प्रोजेक्ट है। जोधपुर का यातायात व्यवस्थित और सुगम रहे इसके लिए डबल डेकर फ्लाईओवर भी प्रस्तावित किया गया है।

ये भी पढ़ें- संगीत नाटक अकादमी का दो दिवसीय बाल प्रतिभा प्रतियोगिता सम्पन्न

स्थानीय सांसद केंद्रीय मंत्री शेखावत ने बताया कि दिल्ली में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के साथ बैठक में जोधपुर में प्रस्तावित एलिवेटेड कॉरिडोर पर विशेष चर्चा हुई। यह 10.7 किमी का एक फ्यूचर रेडी प्रोजेक्ट है। जोधपुर का यातायात व्यवस्थित रहे इसके लिए डबल डेकर फ्लाईओवर प्रस्तावित है। उन्होंने कहा मैं इस परियोजना को लेकर अत्यंत उत्साहित हूं, इसका पूरा होना मेरे जनसेवा के एक बड़े सपने का साकार होना होगा।

churning-in-delhi-on-the-elevated-corridor-of-jodhpur

सबसे बड़ा प्रोजेक्ट

एलिवेटेड कॉरिडोर का यह 1858 करोड़ रुपए का प्रोजेक्ट है। इस हाईब्रिड एलिवेटेड रोड के लिए डबल डेकर पुल बनेगा। सबसे नीचे सड़क, उसके ऊपर फ्लाईओवर और तीसरे लेयर पर मेट्रो का ट्रैक प्रस्तावित किया गया है। हेरिटेज नहीं बिगड़े,इसलिए पिलर भी हेरिटेज लुक पर बनेंगे। एलिवेटेड रोड के निर्माण के दौरान स्थानीय विरासतों और हेरिटेज का भी ध्यान रखा गया है, जिससे संस्कृति और जनभावना जुड़ी हुई है। यह जोधुपर के इतिहास का सबसे बड़ा प्रोजेक्ट है। इससे शहर का ट्रैफिक 50 साल तक सुगम रह पाएगा।

ये भी पढ़ें- जोधपुर मंडल पर बेटिकट 24 हजार यात्रियों से 1 करोड़ रुपए की वसूली

जोधपुर की हार्टलाइन पर 74 हजार पैसेंजर कार यूनिट (पीसीयू) का ट्रैफिक दबाव है। यह आने वाले वर्षों में अत्यधिक हो सकता है, ऐसे में एलिवेटेड रोड शहर के ट्रैफिक को सुगम करेगी। एलिवेटेड ब्रिज मंडोर रोड से शुरू होकर आखलिया तिराहे से प्रतापनगर रोड के समानांतर उतरेगा।

दूरदृष्टिन्यूज़ एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews