Jodhpur division earns Rs 97 lakh from ticket checking item

टिकट चेकिंग मद से जोधपुर मंडल को 97 लाख रुपए की आय

टिकट चेकिंग मद से जोधपुर मंडल को 97 लाख रुपए की आय

  • एक माह में पकड़े 13 हजार 275 बिना टिकट यात्री
  • रेलवे जारी रखेगा सघन टिकट जांच अभियान
  • ट्रेनों में की जा रही औचक टिकट चेकिंग

जोधपुर,टिकट चेकिंग मद से जोधपुर मंडल को 97 लाख रुपए की आय।
उत्तर-पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल ने टिकट चेकिंग मद से एक माह में 30 हजार से भी अधिक मामलों से 97 लाख रुपए की आय अर्जित की है, जिसमें बिना टिकट व अनियमित यात्रा के 19 हजार मामले शामिल हैं।
वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विकास खेड़ा ने बताया कि जोधपुर मंडल पर डीआरएम पंकज कुमार सिंह के नेतृत्व में सभी रेल मार्गों की ट्रेनों में सघन टिकट जांच अभियान चलाया जा रहा है। जिससे रेल राजस्व में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है और इस अभियान को और प्रभावी बनाया जाएगा जिससे बिना टिकट यात्रा की प्रवृत्ति को हतोत्साहित किया जा सके।

ये भी पढ़ें-रेलवे स्टेशनों के विकास के साथ बढ़ेंगी मूलभूत यात्री सुविधाएं

खेड़ा ने बताया कि जुलाई माह के दौरान टिकट जांच दलों ने सराहनीय कार्य करते हुए जोधपुर-जयपुर, मेड़ता-बीकानेर,डेगाना-रतनगढ़, जोधपुर-मारवाड़ जंक्शन, लूनी- बाड़मेर-मुनाबाव,समदड़ी-भीलड़ी व जोधपुर-जैसलमेर मार्गों की ट्रेनों की औचक जांच कर अनियमित यात्रा के मामले पकड़े। उन्होंने बताया कि इस दौरान पकड़े गए बिना टिकट 13 हजार 275 यात्रियों से 54 लाख 15 हजार 310,अनियमित टिकट पर यात्रा कर रहे 4418 यात्रियों से 20 लाख 79 हजार 619 व बिना बुक सामान के दो मामलों से 2465 रुपए का राजस्व वसूल किया गया। इसके साथ ही नॉन पेनल्टी के साढ़े ग्यारह हजार मामलों से मंडल को 20 लाख 66 हजार 746 रुपए का राजस्व मिला। इस तरह मंडल को जुलाई माह में कुल 97 लाख 19 हजार 4 सौ 40 रुपए का राजस्व टिकट चेकिंग से अर्जित हुआ।

ये भी पढ़ें- जिला पूर्व में 22 गिरफ्तार,पश्चिम में सौ असामाजिक तत्व दस्तयाब,पांच गिरफ्तार

गंदगी फैलाने वाले यात्रियों से सवा लाख रुपए वसूले

अभियान के दौरान जोधपुर मंडल के सिटी रेलवे स्टेशन और विभिन्न ट्रेनों में गंदगी फैलाते पाए गए एक हजार एक सौ 54 मामलों में 1 लाख 30 हजार 600 रुपए का जुर्माना वसूला गया।

123 रेलयात्री पी रहे थे सिगरेट,पकड़े गए

टिकट चेकिंग के दौरान प्लेटफॉर्म व ट्रेनों में धूम्रपान करते पाए गए 123 रेलयात्रियों से जांच दलों ने 24 हजार 700 रुपए का जुर्माना वसूला किया है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts