जोधपुर, भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शुक्रवार को जालोर के जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) मोहनलाल मेघवाल व दो अन्य को तीस हजार की रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार किया है। इन लोगों ने एक प्राइवेट स्कूल की जांच रिपोर्ट सही देने की एवज में रिश्वत की मांग की थी।

रिश्वत डीईओ कर्मचारी गिरफ्तार

एसीबी के डीआईजी डॉ. विष्णुकांत ने बताया कि जालोर जिले के भाद्राजून में संचालित प्राइवेट स्कूल सरस्वती विद्या मंदिर के कार्यालय प्रभारी पंकज व्यास ने जालोर कार्यालय में शिकायत दी थी कि कुछ दिन पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी मोहनलाल मेघवाल व लेखाधिकारी बसंत कुमार शाह एक टीम के साथ उसकी स्कूल की जांच करने आए थे।

इन दोनों ने जांच रिपोर्ट एकदम सही देने के बदले तीस हजार रुपए की रिश्वत की मांग की है। एसीबी ने शिकायत का सत्यापन करवाया तो वह सही निकली। इस पर शुक्रवार को ट्रैप का आयोजन किया। पंकज कुमार तीस हजार रुपए लेकर जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय पहुंचा।

मेघवाल ने उसे तीस हजार रुपए अपने निजी सहायक दिनेश कुमार भट्ट को देने को कहा। इस पर उसने यह राशि भट्ट को सौंप दी। इसी दौरान पहले से तैयार एसीबी की टीम ने उसे दबोच लिया। उसके बयान के आधार पर एसीबी ने जिला शिक्षा अधिकारी मेघवाल व लेखाधिकारी बसंत कुमार शाह को भी हिरासत में ले लिया।

>>> साइबर ठगी: पुलिस की तत्परता से 2.20 लाख रिफंड