jal-jeevan-missions-state-director-chaturvedis-visit-to-jodhpur

जल जीवन मिशन के राज्य निदेशक चतुर्वेदी का जोधपुर दौरा

  • गांवों का भ्रमण कर मिशन की गतिविधियों को देखा,फीडबेक लिया
  • संभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर की मिशन की प्रगति की समीक्षा
  • लक्ष्य प्राप्ति के लिए युद्धस्तर पर प्रयास करने के दिए निर्देश

जोधपुर,जल जीवन मिशन राजस्थान के राज्य निदेशक अविचल चतुर्वेदी ने जोधपुर संभाग में जल जीवन मिशन की गतिविधियों में तेजी लाए जाने के निर्देश देते हुए कहा है कि मिशन से संबंधित तमाम कार्यों का युद्धस्तर पर क्रियान्वयन सुनिश्चित करते हुए लक्ष्य समूह को लाभान्वित करें। मिशन निदेशक चतुर्वेदी ने शनिवार को जोधपुर यात्रा के दौरान विभिन्न गांवों का निरीक्षण कर फीडबेक लिया और अधिकारियों की बैठक लेकर संभाग में जल जीवन मिशन के कार्यों की विस्तार से समीक्षा करते हुए यह निर्देश दिए।

ग्रामीणों से की चर्चा,लिया फीडबेक

मिशन निदेशक चतुर्वेदी ने डोलिया, जाटियावास व जालेली चम्पावता में जल जीवन मिशन योजनाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान किए गए कार्यो के साथ लाभान्वित हुए परिवारों के सदस्यों से योजना क्रियान्वयन से पूर्व व पश्चात पेयजल व्यवस्था के बारे मे चर्चा की और फीडबेक लिया। ग्रामवासियों द्वारा क्रियान्वित किए गए कार्यों के प्रति प्रसन्नता जाहिर करते हुए मिशन से हुए लाभ के प्रति खुशी जाहिर की गई।

jal-jeevan-missions-state-director-chaturvedis-visit-to-jodhpur

ये भी पढ़ें- वारदात का एक और मुल्जिम गिरफ्तार,फायर करने में था शरीक

सफल क्रियान्वयन रिपोर्ट पेश करने के निर्देश

निरीक्षण के दौरान विभागीय अधिकारियों के साथ सरपंच ग्राम पंचायत पीथावास के सरपंच भी उपस्थित थे। मिशन निदेशक ने मिशन की गतिविधियों पर संतोष व्यक्त करते हुए किए गए उपलब्धिमूलक कार्यों की वीडियोग्राफी करवा कर सफल क्रियान्वयन रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

जोधपुर में ली संभाग भर के मिशन अधिकारियों की बैठक

मिशन निदेशक अविचल चतुर्वेदी ने जोधपुर में मुख्य अभियन्ता कार्यालय सभागार में जोधपुर संभाग में जल जीवन मिशन के क्रियान्वयन से संबंधित जिला अधिकारियों की बैठक ली और संभाग के विभिन्न जिलों में जल जीवन मिशन की प्रगति की विस्तार से समीक्षा की। बैठक में मुख्य अभियन्ता परियोजना नीरज माथुर, अतिरिक्त मुख्य अभियन्ता दिनेश नागोरी व संभाग के सभी जिला अधिकारी उपस्थित थे।

जैसलमेर-बाड़मेर में कार्यों की गति बढ़ाने को कहा

मिशन निदेशक ने जैसलमेर जिले में जल जीवन मिशन के कार्यों की प्रगति में सुधार लाने और गतिविधियों की रफ्तार बढ़ाने तथा बाड़मेर जिले में वृहद् पारियोजनाओं के कार्यों की प्रगति में सुधार लाने की आवश्यकता जताते हुए कार्यों में गति लाने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें- शॉकिंग से इंटरनल इंजरी से मौत,मां बेसुध

एक वर्ष में बेहतर उपलब्धियां लाएं सामने

उन्होंने संभाग के सभी अभियन्ताओं को निर्देशित किया कि आगामी एक वर्ष में जल जीवन मिशन की प्रगति संतोषजनक करने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य करें और बेहतर उपलब्धियां सामने लाएं।

घरेलू कनेक्शनों के लक्ष्यों पर दें विशेष ध्यान

मिशन निदेशक ने जोधपुर पाली, जालोर एवं सिरोही जिलों में घरेलू कनेक्शन के निर्धारित लक्ष्यों को समय पर प्राप्त करने के लिए इनकी गति को और अधिक बढ़ाते हुए मार्च 2023 तक आंवटित लक्ष्यों को पूरा करने का प्रयास करने के निर्देश भी दिए।

नहर बन्दी के दौरान पेयजल प्रबन्धों की तैयारी पर चर्चा

मिशन निदेशक द्वारा आगामी मार्च, अप्रैल,मई 2023 में इन्दिरा गांधी नहर बन्दी के दौरान जोधपुर संभाग के जिलों में पेयजल व्यवस्था सुचारू रखने के संबंध में की गई तैयारी की भी समीक्षा की।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews