It is very important to give the status of mother to the cow - Mahamandaleshwar Kushal fell

गाय को राष्ट्र माता का दर्जा दिलाना बेहद जरूरी-महामंडलेश्वर कुशाल गिरी

  • महामंडलेश्वर कुशाल गिरी महाराज ने गौ भक्तों को दिलाई शपथ
  • श्याम भक्ति सेवा संस्थान द्वारा -गोचर भूमि पर से अतिक्रमण हटाने के मिशन में श्रीकृष्ण गोपाल गौसेवा समिति आई साथ
  • सैकड़ो गौ भक्तों को गायों के संरक्षण की दिलाई शपथ
  • गोचर भूमि बचाने का लिया संकल्प

जोधपुर,गाय को राष्ट्र माता का दर्जा दिलाना बेहद जरूरी-महामंडलेश्वर कुशाल गिरी। राजस्थान के प्रमुख सामाजिक और धार्मिक संगठन श्याम भक्ति सेवा संस्थान ने गोचर भूमि पर से अतिक्रमण हटाने के लिए संकल्प लेकर शुरू अभियान शुरू किया। इस श्रृंखला में बरसों से गायों की सेवा करने वाले महामंडलेश्वर कुशाल गिरी ने सैकड़ों गौ भक्तों को गोचर भूमि बचाने के लिए न केवल शपथ दिलवाई बल्कि उन्होंने श्याम भक्ति सेवा संस्थान के साथ मिलकर श्रीकृष्ण गोपाल गौ सेवा समिति के माध्यम से इस अभियान को आगे फैलाने का संकल्प लिया। उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गाय को राष्ट्रमाता का दर्जा दिए जाने का भी अनुरोध किया है।

यह भी पढ़ें – आरपीटीसी के दीक्षांत समारोह में जवानों ने ली शपथ

श्याम भक्ति सेवा संस्थान की अध्यक्ष मोनिका प्रजापत ने बताया कि संस्थान की बोर्ड बैठक में पूरे प्रदेश की गोचर भूमि का अधिकार दिलाने और गोचर भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए सचिव राजकुमार रामचंदानी,कोषाध्यक्ष जगदीश कुमार,कार्यकारिणी सदस्य लक्की गोयल,कृष्णा गौड़ और हेमंत लालवानी के साथ मिलकर लिए गए निर्णय के बाद संतो के सानिध्य में इस अभियान को शुरू किया गया था।

इसी कड़ी में गौ भक्तों को शपथ दिलाने की पहल श्रीकृष्ण गोपाल गौ सेवा समिति द्वारा संचालित विश्व स्तरीय गो चिकित्सालय में महामंडलेश्वर श्रीश्री 1008 कुशल गिरी ने सभी को गायों के संरक्षण के साथ-साथ गोचर भूमि से अतिक्रमण हटाने के लिए हर संभव सहयोग देने की शपथ दिलाई।

इस दौरान उन्होंने संस्थान के इस मिशन की सराहना करते हुए कहा कि गाय हमारी पीढ़ियों और सदियों से माता के रूप में पूजी जाती रही है,गायों की सेवा करने से ईश्वर की पूजा करने जैसा भाव प्रतीत होता है। इसलिए हर व्यक्ति गायों के संरक्षण के प्रति समर्पित रहे। गायों के संरक्षण और गोचर भूमि बचाने का जो कदम उठाया इसका आने वाले समय में सकारात्मक परिणाम आएगा।

उन्होंने बताया कि विश्व स्तरीय गो चिकित्सालय में पूरी टीम मन की श्रद्धा से गायों की सेवा भी करती है और अपना पूरा जीवन जिस रूप में गायों को समर्पित कर रखा है उससे उनके जीवन में भी खुशहाली आ रही है इसलिए आमजन को गायों के प्रति समर्पित होने की आवश्यकता है और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी यही आग्रह है कि जल्द से जल्द में गाय को राष्ट्र माता का दर्जा दिलाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं।

इस अवसर पर कामधेनु सेना के राष्ट्रीय प्रभारी श्रवण सेन,विश्व स्तरीय गो चिकित्सालय के मुख्य व्यवस्थापक श्रवण राम बिश्नोई, गौशाला प्रभारी नरपत राम बेनीवाल,सोशल मीडिया प्रभारी नरपत सिंह और कामधेनु दर्शन पुस्तिका के संपादक दिनेश रावल भी मौजूद थे।