अन्तर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह पकड़ा 50 लाख की गाड़ियां मिली

  • 30 बाइक और 3 चौपहिया वाहन बरामद
  • सात लोग गिरफ्तार
  • हत्या का फरार पैरोल मुल्जिम चढ़ा हत्थे, पिस्टल भी बरामद

जोधपुर, कमिश्ररेट की चौपासनी हाऊसिंग बोर्ड पुलिस ने एक बड़ी कार्यवाही करते हुए अंर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह को पकड़ने में कामयाबी हांसिल की है। पुलिस ने गिरोह के सात लोगों को पकड़ा है। इनकी निशानदेही पर 30 दुपहिया,3 चौपहिया वाहन जब्त किए हैं। गिरफ्तार किए गए 7 आरोपियों में एक मुल्जिम हत्या का आरोपी है जो पैरोल से फरार हुआ था। इसके पास से पुलिस ने एक पिस्टल भी जब्त की है। इसका आर्म्स एक्ट में भी केस बनाया गया है। पकड़ा गया गिरोह अन्तरराज्यीय है, इस मामले में एक दर्जन और गाडिय़ां बरामद होने की संभावना पुलिस को है। पुलिस पकड़े गए अभियुक्तों से पड़ताल में जुटी है।
पुलिस उपायुक्त पश्चिम आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि शहर में लगातार वाहन चोरी की वारदातें बढ़ रही है। जिला पश्चिम में कई घटनाएं सामने आने पर एक टीम का गठन एडीसीपी हरफूल सिंह के सुपरविजन में किया गया। इस टीम में एसीपी प्रतापनगर नीरज शर्मा, चौपासनी हाऊसिंग बोर्ड थानाधिकारी लिखमाराम, एसआई हिंगलाजदान, सर्जिल मलिक एएसआई धन्नाराम आदि को शामिल किया गया। टीम ने अथक परिश्रम के उपरांत डीपीएस चौराहा पर एक संदिग्ध बोलेरो चालक को पकड़ा। गाड़ी को चेक करने पर उसे चोरी का संदेह हुआ। इस पर उसके चालक पाली जिले के हाजीवास निवासी रामदीन बावरी से पूछताछ में पता लगा कि यह बोलेरो बासनी इलाके से चुराई गई। उसके पास तलाशी में एक पिस्टल भी मिली। वह हत्या के एक केस में जेल से पैरोल पर फरार चल रहा था। पुलिस उपायुक्त आलोक श्रीवास्तव के अनुसार एक आरोपी के हत्थे चढऩे के साथ अन्य बदमाशों का पता लगा। इस पर झंवर निवासी तरूण पटेल को गिरफ्तार किया गया। उसे बाइक चोरी में हिरासत में लिया गया। पड़ताल में कुछ और साथियों के नाम आने पर लूणी के नंदवान निवासी सोहनराम पटेल, ढलाराम, लूणी सर गांव निवासी दलाराम, नंदवान के आइदानराम, देचू के चांदसमा निवासी गोपालसिंह को पकड़ा गया। पकड़े गए अभियुक्तों से 30 बाइक और 3 चार पहिया वाहन जब्त किए गए हैं।
नंदवान का तरूण नशे का आदी
पुलिस ने बदमाशों से पूछताछ में पता लगाया कि नंदवान का तरूण पटेल नशे का आदी है और वह वाहनों को चुराने के बाद सस्ते दामों में यानी 2 से 3 हजार में बेच देता है। ताकि वह अपनी नशा पूर्ति कर सकेे।
दो और भी शामिल है गिरोह में
पुलिस की जांच में सामने आया कि इस गिरोह में हिरखेड़ा निवासी नेमाराम पटेल और बुझावड़ झंवर निवासी अर्जुन भी शामिल है। इनकी दस्तयाबी के प्रयास किए जा रहे हैं।
कई थाना क्षेत्रों से उड़ाए वाहन
पुलिस उपायुक्त ने बताया कि अब तक पूछताछ में पता चला है कि बदमाशों ने चौपासनी हाऊसिंग बोर्ड  के अलावा देवनगर, प्रतापनगर, शास्त्रीनगर, सरदारपुरा एवं बासनी आदि क्षेत्रों से वाहनों को चुराया है।

 

Similar Posts