युवक परिषद के स्नेह मिलन में समाज की सेवा की मिली प्रेरणा

जोधपुर,युवक परिषद के स्नेह मिलन में समाज की सेवा की मिली प्रेरणा। श्रीजैन रत्न युवक परिषद का स्नेह मिलन रविवार को चौपासनी रोड स्थित शाहीबाग में आयोजित किया गया। जिसमें रत्नसंघीय परिवारों के सैंकड़ों युवा एवं उनके परिजनों ने भाग लिया। युवक संघ के अध्यक्ष गजेंद्र चौपड़ा ने बताया कि आचार्य भगवंत हीराचंद्र एवं भावी आचार्य महेंद्र मुनि की असीम कृपा से कार्यक्रम की शुरुआत सामूहिक साधना के साथ की गई। श्रद्धेय सुभाष मुनि एवं श्रद्धेय अशोक मुनि ने समाज के युवाओं को हमेशा एक रहने की एवं संघ सेवा में समर्पित रहने की प्रेरणा दी।

यह भी पढ़ें – किसान आंदोलन:दो ट्रेनें 1 मई तक आंशिक रद्द

आगामी वर्ष को रत्न स्वर्ण महोत्सव के नाम से मनाया जा रहा है जिसमें आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों की श्रृंखला में सामूहिक साधना एवं पोरसी तप से सभी परिवारों को जोड़ने की प्रेरणा की साथ ही उमंग उल्लास और उत्साह के साथ संघ सेवा में सदैव आगे रहने की महती प्रेरणा दी गई। इस कार्यक्रम में श्रीजैन रत्न हितैषी श्रावक संघ जोधपुर के अध्यक्ष सुभाष गुंदेचा,मंत्री नवरत्न गिड़िया कोषाध्यक्ष जिनेंद्र ओस्तवाल एवं श्राविका संघ मंत्री सुमन सिंघवी, क्षेत्रीय प्रधान अमरचंद चौधरी,युवा कार्याध्यक्ष महेश रांका,सचिव लोकेश कुम्भट,लोकेन्द्र मोदी सहित अनेक पदाधिकारी उपस्थित थे।

दिनभर आयोजित होने वाले स्नेह मिलन कार्यक्रम का आगाज समाजसेवी संघ के श्रावक राजेंद्र कुम्भट की स्वीकृति से शाहीबाग के प्रांगण में हुआ। जहां पर कार्यक्रम में आने वाले सभी युवावों का एवं उनके पारिवारिक सदस्यों का कुमकुम का तिलक लगाकर स्वागत किया गया।स्वागत के पश्चात सभी युवा साथियों का परिचय हुआ।

यह भी पढ़ें – निर्माणाधीन नाले में गिरा बाइक सवार,अस्पताल में भर्ती

मीडिया प्रभारी दीपक कुमार सिंघवी ने बताया कि कार्यक्रम के दूसरे सत्र में विभिन्न ज्ञानवर्धक प्रतियोगिताएं हुई जिसमें सभी युवावों ने उत्साह से भाग लिया। प्रतियोगिताओं के माध्यम से संघ सेवा से जुड़ने,गुरु के प्रति भक्ति रखना एवं किसी भी बात को बिना प्रामाणिकता के बढ़ा-चढ़ाकर आगे न पहुंचाने एवं एक दूसरों के गुणों एवं विशेषताओं को जानने पहचानने जैसी विभिन्न शिक्षा दी गई।

दोपहर के सत्र में राजेश कर्णावट, कमलेश मेहता, महावीर कोठारी,गजेंद्र चौपड़ा एवं सभी संघ सदस्यों के सहयोग से जैन हाऊजी का गुरु भक्ति के साथ आयोजन किया गया जिसमें सभी सदस्यों ने आध्यात्मिक आनंद लिया एवं विभिन्न प्रकार के व्रत नियम ग्रहण करने के संकल्प के साथ पुरस्कार प्राप्त किया।

छोटे बच्चों को जैन धर्म के प्रश्नोत्तर से विभिन्न जानकारियां देते हुए पुरस्कार दिए गए। संघ के आगामी कार्यक्रमों में 10 मई को अक्षय तृतीया पारणा महोत्सव मनाया जाएगा। ग्रीष्म अवकाश में बालक-बालिकाओं के लिए विशेष शिविर का आयोजन किया जाएगा।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews