जोधपुर, कोरोना काल में जरूरतमंदों की सेवा के लिए रेलवे कर्मचारियों ने एक और पहल की है। जोधपुर मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडे की प्रेरणा से जोधपुर रेल मंडल के पार्सल पोर्टर्स को एक माह का राशन उपलब्ध कराया गया। उत्तर पश्चिम रेलवे के जनसम्पर्क अधिकारी गोपाल शर्मा ने बताया कि पार्सल कार्यालय में कार्यरत कर्मचारी ने साथ में काम करनेवाले पार्सल पोर्टर की परेशानी समझते हुए उन्हें राशन उपलब्ध कराया।

कोरोनाकाल और गाड़ियां बन्द होने से उपजी संकट की इस घड़ी में कर्मचारियों की पारस्परिक सहायता की भावना से दूसरों को मदद पहुंचा रहे हैं। इससे पहले जोधपुर व मेड़ता रोड रेलवे स्टेशन पर तैनात कुलियों को लगभग एक माह का राशन दिया किया गया था।

कुलियों के साथ-साथ रेलगाड़ियों में पार्सल चढ़ाने व उतारने वाले पार्सल पोर्टर का रोजगार भी कोरोना काल में प्रभावित हुआ है इसको देखते हुए उनके और उनके परिवारजनों के लिए राशन उपलब्ध कराया गया। मंडल के पार्सल कार्यालय में कार्यरत कर्मचारियों द्वारा इनके लिये राशन की व्यवस्था की गई।

ये भी पढ़े :- फ्रंटलाइन वर्कर को एन-95 मास्क व सेनेटाईज वितरित

सोमवार को सिटी स्टेशन स्थित पार्सल कार्यालय में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक धीरुमल, मंडल वाणिज्य प्रबंधक विकास खेड़ा ने करीब 30 जरूरतमंद पार्सल पोर्टर और उनके परिजनों को करीब 1 माह की राशन सामग्री वितरित की गई। पार्सल पोर्टस ने इस कार्य पर खुशी जताई और रेलवे स्टाफ को धन्यवाद दिया।