चुनाव से पूर्व आईजी ने की पुलिस अधीक्षकों से वीडियो कांफ्रेंस

चुनाव से पूर्व आईजी ने की पुलिस अधीक्षकों से वीडियो कांफ्रेंस

जोधपुर,चुनाव से पूर्व आईजी ने की पुलिस अधीक्षकों से वीडियो कांफ्रेंस।जोधपुर संभाग के सभी पुलिस अधीक्षकों ने अपने जिले के चुनाव प्रबंधन,कानून व्यवस्था और आदर्श आचार संहिता की पालना का प्रजेंटेशन दिया। साथ ही संगठित अपराधियों,मादक पदार्थों की बरामदगी,शराब,नकदी की बरामदगी का विवरण दिया। इसके साथ ही रेंज के सभी वृत्ताधिकारियों ने स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं भयमुक्त चुनाव तैयारियों तथा पुलिस द्वारा की गई निरोधात्मक कार्यवाही तथा संवदेनशील मतदान केन्द्रो पर पुलिस प्रबंधन की जानकारी दी।

यह भी पढ़िए- मतदान उपरांत सेल्फी अपलोड करने पर मिलेगा डिजिटल सर्टिफिकेट

पुलिस महानिरीक्षक जयनारायण शेर ने बताया कि विधानसभा आम चुनाव 2023 के मतदान के 72 घंटों की तैयारियों के संबंध में विडियो कॉन्फ्रेन्स के जरिए रेंज के सभी पुलिस अधीक्षक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और वृताधिकारी सहित बाहर से ड्यूटी पर आए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को स्वतंत्र,निष्पक्ष, शांतिपूर्ण व भयमुक्त मतदान करवाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि 48 घंटों में पूर्ण सतर्कता से टीम वर्क में कार्य करने के साथ ही आदर्श आचार संहिता की पालना की जाए। जिलों के नोडल अधिकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षकों से अलग-अलग चर्चा कर चुनाव ड्यूटी में लगे जाब्ते की ब्रिफिंग करने और समय पर ड्यूटी वाले स्थानों पर पहुंचने के लिए कहा गया। 48 घंटों पहले ड्राई डे व साईलेन्स डे 23 नवंबर को शाम 6 बजे से 25 नवंबर की शाम 6 बजे तक रहेगा। इसलिए इसके पालना कराने की जिम्मेदारी भी जिले की पुलिस पर है। रेंज जोधपुर में आगामी में 48 घंटों में एरिया डोमिनेशन के तहत कार्रवाई,एसएसटी टीमों द्वारा प्रभावी कार्रवाई की करने के लिए प्रत्येक वृताधिकारी से चर्चा कर जिला स्तर पर टीमों का गठन किया जाकर एक साथ कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन यहां से इंस्टॉल कीजिए https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts