हेरिटेज अवेयरनेस प्रोग्राम फॉर चिल्ड्रन आयोजित

हेरिटेज अवेयरनेस प्रोग्राम फॉर चिल्ड्रन आयोजित

मायड़ फाउंडेशन और इंटैक जोधपुर चैप्टर का आयोजन

जोधपुर,हेरिटेज अवेयरनेस प्रोग्राम फॉर चिल्ड्रन आयोजित। सांस्कृतिक विरासत,सामाजिक मूल्यों,विश्वासों, रीति-रिवाजों और परंपराओं को जानने व बच्चों में स्थानीय संस्कृति और विरासत के बारे में जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से मायड़ फाउंडेशन और इंटैक जोधपुर चैप्टर के संयुक्त तत्वावधान में हेरिटेज अवेयरनेस प्रोग्राम फॉर चिल्ड्रन का आयोजन किया गया।

यह भी पढ़ें – रेल की चपेट में आने से युवक की मौत

मायड़ फाउंडेशन की निदेशक तरनिजा मोहन राठौड़ ने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य हमारी अमूल्य धरोहर का संरक्षण करना है। जिसके साथ हम आज भी रहते हैं,जो हम भावी पीढ़ियों को सौंपते हैं। हमारी सांस्कृतिक और प्राकृतिक विरासत दोनों ही जीवन और प्रेरणा के अपूर्णीय स्रोत हैं। हम कौन हैं?इसको जानने के लिए सांस्कृतिक विरासत ही एक केंद्र है जो हमें अतीत से सामाजिक मूल्यों,विश्वास,रीति-रिवाजों और परंपराओं से एक अकाट्य संबंध प्रदान करता है। जो हमें दूसरों के साथ अपनी पहचान बनाने और हमारी एकता,अपनेपन और राष्ट्रीय गौरव की भावना को गहरा करता है।इस प्रोग्राम में बच्चों को हमारी स्थानीय संस्कृति और विरासत के बारे में जागरूकता पैदा करने का प्रयास किया गया है।

इसी के साथ मायड़ फाउंडेशन के फाउंडर भगवत सिंह का जन्मदिन मनाया गया। इंटैक चेप्टर जोधपुर के संयोजक डॉ महेंद्र सिंह तंवर ने बच्चों को मोटिवेट किया। प्रोजेक्ट भगवती की हेड भाग्यश्री मोहरा व मानवेन्द्र सिंह बांसिया ने स्थानीय इतिहास के जरिए बच्चों को जागरूक करके उनमें संस्कार व सोच में बदलाव लाने की कोशिश की है। संचालन निशा कुमारी तथा धन्यवाद ज्ञापित परमज्योति भाटी ने किया। रविन्द्र दईय्या,राहुल सागर,महावीर सिंह व सुनील सेन ने कार्यक्रम की रुपरेखा को सुचारू रुप से संचालित किया। मायड़ फाउंडेशन के निदेशक मोहन सिंह,लक्ष्मण सिंह,किशोर सिंह,हेमंत सेन तथा एनजीओ की सखियां डॉ संध्या राणावत,संतोष कंवर,माधुरी कंवर,जयश्री राठौड़ व मीना कुमारी मौजूद थे।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts