hemp-worth-16-lakhs-was-caught-for-the-first-time-in-the-commissionerate-smugglers-did-not-get-involved

कमिश्नरेट में पहली बार 16 लाख का गांजा पकड़ा,तस्कर नहीं लगे हाथ

  • लावारिश खड़े ट्रक में बॉक्स बनाकर छुपाकर रखा था
  • फर्जी नंबर प्लेट की भी आशंका

जोधपुर,कमिश्नरेट में संभवत: पहली बार पुलिस ने बड़ी मात्रा में गांजा बरामद किया है। मथानिया के रामपुरा गांव की सरहद में लावारिश खड़े ट्रक में 800 किलो गांजा मिला है। पुलिस ने उसे जब्त कर अज्ञात शख्स के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण बनाया है। ट्रक में बनाए गए बॉक्स में यह गांजा छुपाकर रखा हुआ था। पुलिस ट्रक पर लगी नंबर प्लेट से उसके मालिक का पता लगाने का प्रयास कर रही है। आशंका है कि नंबर प्लेट फर्जी भी हो सकती है। बरामद गांजे की बाजार कीमत अनुमानित तौर पर 16 लाख आंकी गई है।

ये भी पढ़ें- मूर्ति खंडित करने का प्रयास,पोशाक जलाई,युवक गिरफ्तार

थानाधिकारी राजीव भादू ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि रामपुरा गांव की सरहद में एक ट्रक लावारिश हालत में खड़ा है। इस पर वे मयजाब्ते के वहां पहुंचे। ट्रक ऊपरी तौर पर खाली था मगर जब सघन रूप से चेक किया तो पता लगा कि ट्रक बॉडी में बॉक्स बनाकर रखे हुए थे। इन बॉक्स को चेक किए जाने पर उसमें मादक पदार्थ प्रतीत हुआ। जांच में यह गांजा निकला। बॉक्स से पुलिस ने 163 पैकेट बरामद किए। जो 800 किलो निकला।

थानाधिकारी भादू ने बताया कि इस गांजे को बरामद अज्ञात शख्स के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज किया गया है। ट्रक पर जोधपुर नंबर की एक नंबर प्लेट लगी है। इसके मालिक का पता लगाया जा रहा है ताकि तस्करों तक पहुंचा जा सके। बॉक्स मेें 5-5 किलो के पैकेट थे जो संख्या में 163 पाए गए। इस गांजे की बाजार कीमत 16 लाख के आस पास लगती है।
कमिश्नरेट और ग्रामीण पुलिस यदाकदा गांजा बरामद करती आई है। मगर इतनी भारी मात्रा में संभवत: पहली बार गांजा बरामद किया गया है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews