Health check-up camp organized at Kendriya Vidyalaya No. 1, Air Force

केंद्रीय विद्यालय न.1,वायुसेना में लगाया स्वास्थ्य परीक्षण शिविर

जोधपुर,केंद्रीय विद्यालय न.1, वायुसेना में लगाया स्वास्थ्य परीक्षण शिविर। पीएम योजना के अंतर्गत केंद्रीय विद्यालय क्रमांक 1 वायुसेना स्टेशन जोधपुर में एक पांच दिवसीय स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है। यह शिविर विद्यार्थियों के शारीरिक स्वास्थ्य की संपूर्ण जांच और जागरूकता के उद्देश्य से आयोजित किया गया है।

यह भी पढ़ें – रेडिमेड कपड़ा शो रूम में लगी आग,विद्युत पैनल जला

विद्यालय के प्राचार्य अशोक कुमार वर्मा ने बताया कि जोधपुर के सीएमएचओ कार्यालय से अनुभवी चिकित्सकों की टीम,जिसमें डॉ.रवि कीर्ति डीडवानिया,डॉ.कुसुम गुप्ता, डॉ.सोनिया मुंडेल,फार्मासिस्ट ललित प्रजापत,एएनएम किरण परिहार और नीतू चौधरी शामिल हैं,इस शिविर में सक्रिय रूप से योगदान दे रही है।

शिविर का प्रमुख उद्देश्य विद्यार्थियों के स्वास्थ्य की नियमित जांच करना, किसी भी संभावित स्वास्थ्य समस्या की पहचान कर समय पर उपचार प्रदान करना और उन्हें स्वस्थ जीवनशैली के प्रति जागरूक करना है। यह सुनिश्चित करना है कि बच्चे स्वस्थ रहें और उनकी शैक्षणिक और शारीरिक प्रगति में कोई बाधा न आए।

प्राचार्य वर्मा ने कहा कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का वास होता है और यह शिविर इसी उद्देश्य को पूरा करने के लिए आयोजित किया जा रहा है,ताकि विद्यार्थियों का समग्र विकास हो सके।