सुसाइड नोट में ठेकेदार से रूपयों का लेन देन का विवाद आया सामने

जोधपुर, शहर के झालामंड चौराहा स्थित एक हैण्डीक्राफ्ट श्रमिक ने फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। मरने से पहले उसने सुसाइड नोट लिख कुर्तें की जेब में डाला। ठेकेदार मालिक पर रूपयों को लेकर परेशान किए जाने का आरोप लगाया। उसके आत्महत्या की सूचना पर कुड़ी पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को अस्पताल की मोर्चरी पर भिजवाया। घटना में मृतक के ममेरे भाई की तरफ से आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित किए जाने का मामला दर्ज करवाया गया है। मरने वाला दलित वर्ग से था। इस पर अब इसकी जांच एसीपी एससीएसटी सैल के एसीपी मानाराम द्वारा की जा रही है।

एसीपी मानाराम ने बताया कि मूलत: श्रीगंगानगर के हालियावाला का रहने वाला 36 साल का इंद्राज पुत्र अमीचंद मेघवाल जोधपुर में झालामंड चौराहा स्थित एक हैण्डीक्राफ्ट फैक्ट्री में अपने ममेरे भाई विनोद कुमार के साथ काम करता था। इस फैक्ट्री का मालिक ठेकेदार रिडमलसिंह बाड़मेर वाला है। गुरूवार को फैक्ट्री श्रमिक इंद्राज द्वारा फंदा लगाने की सूचना कुड़ी पुलिस को मिलने पर थानाधिकारी मनीष देव आदि वहां पहुंचे। उसने प्लास्टिक रस्सी से फंदा लगाया था। उसके पहने कुर्तें की तलाशी लिए जाने पर उसमें से एक सुसाइड नोट मिला। जिसमें उसने ठेकेदार रिडमलसिंह द्वारा रूपयों को लेकर परेशान करना बताया।

बताया जाता है कि मृतक रिडमलसिंह से साढ़े सात हजार रूपए मांगता था। जिसको लेकर वह परेशान था। थानाधिकारी मनीष देव ने बताया कि मृतक के ममेरे भाई हनुमानगढ़ के जोजसर निवासी विनोद कुमार की तरफ से आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित किए जाने आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दी गई है। रिडमलसिंह ने उसे इंद्राज के फंदा लगाने की जानकारी दी थी। एसीपी मानाराम ने बताया कि इस बारे में अनुसंधान किया जा रहा है।

ये भी पढें – कांग्रेस न काम करती न करने देती- शेखावत

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews