ऐश्वर्या काॅलेज में बजट-2022 पर ग्रुप डिस्कशन का आयोजन

बीबीए के विद्यार्थियों ने वर्चुअल करन्सी के संभावित प्रभावों पर की चर्चा

जोधपुर, शहर के प्रताप नगर स्थित ऐश्वर्या कालेज में मैनेजमेन्ट संकाय के विद्यार्थियों के लिए भारतीय वर्चुअल करन्सी का अर्थ व्यव्था पर सम्भावित प्रभाव विषय पर एक समूह चर्चा का आयोजन किया गया। जिसमें बीबीए के 27 विद्यार्थियों ने भाग लिया तथा अपने विचार रखे। बीबीए के आशीष दाधीच, गरिमा जैन, फैजान खिलजी, हिमालय सिंह,कौशिक सोनी,कमलेश, सिद्धार्थ,मनमोहन,अनुराग, हिमांशु आदि विद्यार्थियों ने भारतीय अर्थव्यवस्था पर वर्चुअल करेन्सी के सम्भावित सकारात्मक और नकारात्मक प्रभावों पर खुलकर चर्चा की।

प्रबन्ध संकाय विभागाध्यक्ष ने बताया कि हाल ही में प्रस्तुत केन्द्रीय बजट में घोषणा की गई है कि सरकार वर्चुअल करेन्सी को प्रचलन में लाने हेतु प्रयासरतहै। यह विषय वाणिज्य और प्रबन्धन के विद्यार्थियों के लिए अति महत्वपूर्ण है। इसी कारण से इस विषय पर एक समूह चर्चा का आयोजन किया गया जिससे विद्यार्थी इस विषय पर गहन अध्ययन करें और ज्ञान अर्जित करें।

ऐश्वर्या काॅलेज के चैयरमैन भूपेन्द्र सिंह राठौड़ ने प्रबन्ध संकाय को ऐसी गतिवितधि के आयोजन पर बधाई देते हुए कहा कि आज की प्रतिस्पर्धा भरे युग में विद्यार्थियों के लिए केवल किताबी ज्ञान ही पर्याप्त नहीं। इस प्रकार की गतिविधियों से विद्यार्थियों को न केवल व्यवहारिक ज्ञान प्राप्त होता है बल्कि उनका आत्म विश्वास भी बढता है। प्राचार्यडाॅ.ऋषि नेपालिया ने इस अवसर पर विद्यार्थियों को ऐसी गतिविधियों में शिरकत करने हेतु प्रेरित करते हुए कहा कि नवीनतम घटनाओं और सामयिकी पर प्रबन्धन के विद्यार्थियों को अवश्य चर्चा करनी चाहिए ताकि उनका सर्वागीर्ण विकास हो सके।

इस अवसर पर प्रबन्ध संकाय विभागाध्यक्ष के साथ फैकल्टी सदस्य डाॅ प्रवेश भण्डारी, दिव्येश कल्ला, छाया पुरोहित तथा नरेन्द्र ने विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया।संचालन सहायक प्रोफेसर डाॅ प्रवेश भण्डारी ने किया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews