बजरी माफिया की पुलिस के साथ धक्कामुक्की, डंपर छुड़ाने का प्रयास, गिरफ्तार

बजरी माफिया की पुलिस के साथ धक्कामुक्की, डंपर छुड़ाने का प्रयास, गिरफ्तार

तीन डंपर अवैध बजरी से भरे बरामद, दो मामले दर्ज

जोधपुर, शहर में बजरी माफिया अभी भी सक्रिय हैं। पुलिस की लाख चौकसी के बाद भी माफिया बजरी और मिट्टी के अवैध खनन से बाज नहीं आ रहा है। कमिश्ररेट की डांगियावास पुलिस के साथ नाकाबंदी में बजरी माफियाओं ने धक्कामुक्की कर डंपर को छुड़ाने का प्रयास किया। मगर पुलिस ने एक को गिरफ्तार कर लिया। दो डंपर चालक भाग गए। पुलिस ने मौके से तीन डंपर अवैध बजरी से भरे बरामद करने के साथ एक आरोपी को राजकार्य में बाधा और माइनिंग एक्ट में गिरफ्तार कर लिया। खनन विभाग की तरफ से दो नामजद लोगों के खिलाफ केस दर्ज करवाया गया है। जिनकी अब तलाश की जा रही है।

डांगियावास थानाधिकारी कन्हैयालाल ने बताया कि सूचना मिली कि बिसलपुर फांटा से अवैध बजरी से भरे डंपर आने वाले हैं इस पर पुलिस की टीम ने नाकाबंदी की। हैडकांस्टेबल नैनाराम की तरफ से नाकाबंदी पर एक अवैध बजरी से भरे डंपर को रूकवाने का प्रयास किया गया तब उसके चालक रामड़ावास पीपाड़शहर के रामनिवास पुत्र बाबूराम विश्रोई ने बदतमीजी करने के साथ धक्का मुक्की कर डंपर को छीन कर ले जाने का प्रयास किया। मगर पुलिस ने उसे पकड़ लिया और अवैध बजरी से भरे डंपर को जब्त कर लिया।

दूसरी कार्रवाई में दो अन्य बजरी से भरे डंपरों को बिलसपुर सरकारी स्कूल के सामने से जब्त किया गया। उनके चालकों की पहचान नागौर जिले के खींवसर थानान्तर्गत मांडूपुरा निवासी भोमाराम जाट एवं बीकानेर के पांचू थानान्तर्गत स्वरूपसर निवासी कालू राम के रूप में की गई। यह दोनों हाथ नहीं लगे हैं। पुलिस ने कार्यदेशक खनिज अभियंता के हड़मताराम पटेल की तरफ से मामला दर्ज कर लिया। तीनों अवैध बजरी से भरे डंपर को जब्त कर थाने में रखवाया गया है। नामजद दोनों आरोपियों की अब तलाश की जा रही है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews