60 रु.का गेम रिडम रिचार्ज कराया, फिर विश्वास में लेते हुए 1.08 करोड़ की ठगी

  • प्रोविजन स्टोर चलाने वाले दुकानदार से परिचित ने की धोखाधड़ी
  • अब दे रहा धमकियां

जोधपुर,60 रु.का गेम रिडम रिचार्ज कराया, फिर विश्वास में लेते हुए 1.08 करोड़ की ठगी। भीतरी शहर के क्षेत्र खांडाफलसा क्षेत्र में प्रोविजन स्टोर चलाने वाले एक शख्स के साथ उसके परिचित ने गेम रिडम में पैसा लगाने और धन दुगुना करने का लालच देकर एक करोड़ आठ लाख रुपए ऐंठ लिए। यह रुपए 16जनवरी 22 से लेकर 26 फरवरी 24 के बीच लिए गए। जब मुनाफा मांगने की बात आई तो पहले टालमटोल जवाब दिए और अब जान की धमकी दे रहा है। पीडि़त ने मुख्य आरोपी सहित दस लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण खांडाफलसा थाने में दर्ज करवाया है।

यह भी पढ़ें – कमला नेहरू कॉलेज : कक्षा में फंदा लगाकर खुदकुशी का प्रयास करने वाली छात्रा की अस्पताल में मौत

खांडाफलसा पुलिस ने बताया कि शिवलाल की हवेली खांडाफलसा निवासी रविभाटी पुत्र श्याम लाल भाटी की तरफ से रिपोर्ट दी गई है। इसमें बताया कि वह उक्त स्थान पर ही अपने प्रोविजन स्टोर चलाता है। दुकान पर उसका एक परिचित सिवांची गेट निवासी आमिल पुत्र खालिद का आना जाना था। वह पिछले काफी समय से दुकान पर घंटों बैठा रहता था। 16 जनवरी 22 को उसने पहली बार गेम रिडम में उससे 60 रुपए का रिचार्ज करवाया और धन दोगुना करने का झांसा दिया था।

उसके बाद गेम रिडम में उसके कहे अनुसार परिवादी ने अलग अलग खातों में 16 जनवरी 22 से लेकर 26 फरवरी 24 तक एक करोड़ आठ लाख रुपए डाल दिए। यह रुपए उसके खुद के,उधारी और अपने गहने गिरवी रख के लाया था। आमिल के साथ में उसके सात अन्य परिचित लोग जिनमें हर्ष अरोड़ा, अनवर,हरीश कम्युनिकेशन का प्रोपराइटर, डिजीटेल प्लेनेट जालोरी गेट का प्रोपराइटर,यश इंटरप्राइजेज का प्रोपराइटर सनसिटी इलेक्ट्रानिक आदि लोग भी शामिल थे। इन लोगों ने झांसे मेें लेकर उसकी रकम को ऐंठ लिया।

यह भी पढ़ें – भूंगरा में एनसीसी कैडेट्स को प्रमाण पत्र वितरित

बाद में जब आमिल से धनराशि मांगी गई तो वह पहले टालमटोल जवाब देता रहा फिर धमकियां देने लगा। उससे पहले कुछ चेक दिए थे,मगर बैंकों में रुपए नहीं होने पर वह चेक को भी नहीं लगा सका था खांडा फलसा पुलिस ने अब धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज करते हुए जांच आरंभ की है।