निर्माणाधीन मकान में मंच लगाकर उपहार योजना,58.88 लाख की धोखाधड़ी

निर्माणाधीन मकान में मंच लगाकर उपहार योजना,58.88 लाख की धोखाधड़ी

  • अंधेरे में आरोपी फरार
  • एक आरोपी लगा पुलिस के हाथ
  • कूपन पर्चियों के साथ कई सारी सामग्री जब्त

जोधपुर,निर्माणाधीन मकान में मंच लगाकर उपहार योजना,58.88 लाख की धोखाधड़ी। शहर की राजीव गांधी नगर पुलिस ने पुरखपुर रोड पर एक निर्माणाधीन भवन पर रविवार की रात में रेड देकर वहां चल रहे जुआ की कार्रवाई का खुलासा किया। उपहार योजना के नाम पर लोगों से ठगी का पता लगा। इतना ही नहीं इस उपहार योजना का यूट्यूब पर लाइव प्रसारण भी चल रहा था। मौके से संचालक फरार हो गए। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया है। अब तक जांच में पता लगा कि कई लोगों से 58.88 लाख की धोखाधड़ी की गई है। मौके से 11 हजार 800 की पर्चियां भी जब्त की गई है। इसके अलावा ड्रम, एक वीडियो रिकार्डर कैमरा, एम्पलीफायर,माइक ड्रम को जब्त किया गया है।

यह भी पढ़ें – युवक ने किराए के कमरे पर फंदा लगाकर दी जान

एसीपी प्रतापनगर अनिल कुमार ने बताया कि राजीव गांधी नगर थाने के केरू चौकी प्रभारी एएसआई बिरदाराम,हैडकांस्टेबल सहीराम को सूचना मिली कि पुरखपुर रोड पर एक निर्माणाधीन भवन में मंच लगाकर लोगों को श्रीराम उपहार योजना के नाम पर ठगा जा रहा है और लॉटरी सिस्टम से फायदा नुकसान पहुंचाया जाता है। इस पर थानाधिकारी देवीचंद ढाका के साथ पुलिस की टीम का गठन कर वहां रेड दी गई। पुलिस को आते देख संचालक वहां से अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गए। जबकि मौके से पुलिस ने एक आरोपी गुरों का तालाब प्रतापनगर निवासी लक्ष्मण पुत्र गोविंद राम प्रजापत को दस्तयाब कर लिया।

ड्रम में पर्चियां लिख नाम रसीद संख्या डाल देते
पुलिस जांच में पता लगा कि उपहार योजना में प्रति व्यक्ति से 499 रुपए लिए जाते फिर उनके नामों की पर्चियां और रसीद संख्या डाल दी जाती थी। ड्रम में डालकर हिलाने के बाद पर्ची निकाली जाती। 11 हजार 800 की पर्चियां भी मिली है।

58.88 लाख की धोखाधड़ी
अब तक जांच में सामने आया कि उपहार योजना चलाने वाले शख्स लोगों से 58.88 लाख की धोखाधड़ी कर चुके हैं। उपहार योजना का यूटूब पर लाइव प्रसारण भी किया जाता है। मौके से एक वीडियो रिकार्डर कैमरा, लेपटॉप के साथ एम्लीफायर,ड्रम, माइक,स्टेबलाइजर,पर्ची काटने की मशीन को जब्त किया गया है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts