friendship-day-celebrated-in-delhi-public-primary-school

दिल्ली पब्लिक प्राइमरी स्कूल में मनाया मित्रता दिवस

जोधपुर,कमला नेहरू नगर स्थित दिल्ली पब्लिक प्राइमरी स्कूल में मित्रता दिवस के उपलक्ष्य में विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया जिसमें कक्षा प्रथम से सप्तम तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया मित्रता दिवस हर वर्ष अगस्त के प्रथम रविवार को मनाया जाता है। डीपीपीएस के सभी विद्यार्थियों ने अपनी अध्यापिकाओं के मार्गदर्शन में विभिन्न गतिविधियों जैसे थ्री स्कूप ऑफ फ्रेंडशिप, काइंडनेस रॉक, टसल हैंगिंग, फ्रेंडशिप फ्लावर टेंप्लेट, ग्रीटिंग कार्ड्स,फ्रेंडशिप बैंड्स, फ्रेंडशिप गिफ्ट बैग व क्राफ्ट आदि में भाग लिया। विद्यार्थी द्वारा निर्मित कृतियां सुंदर व आकर्षक थी। सभी बच्चे स्वनिर्मित क्राफ्ट को अपने मित्रों को भेंट देकर अत्यंत प्रफुल्लित हुए।

friendship-day-celebrated-in-delhi-public-primary-school

इन सभी कृतियों के माध्यम से बच्चों ने अपने मित्रों के प्रति स्वभावनाएं व्यक्त की। इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्या विजयलक्ष्मी राठौड़ ने विद्यार्थियों को बताया कि मित्रता वह रिश्ता है जो व्यक्ति स्वयं बनाता है, शेष सभी रिश्ते उसे जन्म से प्राप्त होते हैं इसलिए हमें मित्रता निभाने का हर संभव प्रयास करना चाहिए।

इस अवसर पर विद्यालय की निर्देशक डॉ ज्योत्सना सिंह शेखावत ने श्रीकृष्ण और सुदामा का उदाहरण पेश करते हुए बताया कि मित्रता ऊंच-नीच, अमीर गरीब व अन्य भेदभाव से परे है, हम सभी को अपने मित्र की हर संभव सहायता करनी चाहिए और उसे प्रगति के पथ पर अग्रसर होने के लिए प्रेरित करना चाहिए।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews