जोधपुर, शहर के बावड़ीबेरा मगरा पूंजला के रहने वाले एक युवक को तीन चार लोगों ने बिटकाइन में रूपए लगाकर मोटे मुनाफे का झांसा देकर उससे 3.75 लाख की ठगी कर ली। समयावधि निकलने के बावजूद ना तो मूल रकम लौटाई गई और ना ही मुनाफे का पैसा दिया गया। पीडि़त ने अब मंडोर थाने में नामजद लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी में केस दर्ज करवाया है। घटना में पुलिस की तरफ से अब जांच आरंभ की गई है। पीडि़त के बयान लिए जा रहे हैं।

मंडोर पुलिस ने बताया कि इस बारे में बावड़ीबेरा मगरापूंजला निवासी हुकमसिंह पुत्र डूंगरसिंह की तरफ से रिपोर्ट दी गई। इसमें बताया कि वर्ष 2016 में वह इंद्रजीत यादव, मनीष भंडारी और रमेश पोल के संपर्क में आया था। इन लोगों ने संपर्क साध कर उसे बिटकाइन में इंवेस्टमेंट का कहा और बड़े मुनाफे की बात की थी। तब पहले इन लोगों को सितंबर 16 में 25 हजार रूपए दिए गए। बाद में यह लोग दिल्ली गए और वहां से बताया कि और भी बिटकाइन में रूपए लगा दो बड़ा मुनाफ होगा। एक सिक्का लाखों में बिकेगा। इसके लिए उसे झांसे में बाद में साढ़े तीन लाख रूपए और ऑन लाइन ले लिए।

मगर आज तक ना तो मुनाफे दिया गया और ना ही दी गई रकम लौटाई जा रही है। बताया जाता है कि आरोपीगण एक गैंग के रूप में कार्य कर रहे हैं। बड़ी बड़ी जगहों पर बैठकें कर लोगों को फांसते हैं फिर उन्हें बिटकाइन  का झांसा देकर रकम ऐंठ लेते हैं। घटना में अब मंडोर पुलिस थाने के एएसआई ओमप्रकाश की तरफ से जांच की जा रही है। पूर्व में भी ऐसे केस सामने आ चुके हैं।

ये भी पढें – जन्म मृत्यु पंजीकरण करना राष्ट्र के विकास के लिए अतिआवश्यक

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews