मतदान के लिए जागरूक कर रहे लोक गायक नागेन्द्र के गीत

वोट हमरो अधिकार येले बणछी सरकार,
वोट सब जरूर दिया लोकतंत्र को यो छू त्यार,
19 तारीख उत्तराखण्ड में लोक सभा चुनाव छन,
सोची समझी वोट दिया कैक बहकावे में आया झन

हल्द्वानी,मतदान के लिए जागरूक कर रहे लोक गायक नागेन्द्र के गीत। लोकसभा चुनाव में जिले का वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए जहां निर्वाचन विभाग तत्पर है वहीं,लोक गायक नागेन्द्र प्रसाद जोशी अपने अनोखे अंदाज में इन गीतों से जागरूक कर रहे हैं।

इसे भी पढ़िए- जयंती पर महात्मा ज्योतिराव फुले को पुष्पांजलि अर्पित

वोट हमरो अधिकार येले बणछी सरकार,
वोट सब जरूर दिया लोकतंत्र को यो छू त्यार।।
19 तारीख उत्तराखण्ड में लोक सभा चुनाव छन,
सोची समझी वोट दिया केक बहकावे में आया झन।।

गंगा प्यारी 19 अप्रैल जरूर करिए मतदान,
देश का विकास में तू दिए योगदान।।
पैली करिए मतदान फिरी घर को काम,
देश का विकास में तू दिए योगदान।।

जानिए पूरी कहानी यहां से-सेवानिवृत एएसआई के मकान में 17.50 लाख की नगदी चोरी

आदि ऐसे अनेक कुमाउनी गीतों से लोगों को मतदान करने के लिए जागरूक कर रहे हैं। अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज के अधीन बेस अस्पताल के रेस्पिरेटरी मेडिसिन विभाग में कार्यरत लोक गायक नागेंद्र जोशी का कहना है कि आज के दौर में बच्चे,वृद्ध,जवान सभी लोग सोशल मीडिया में एक्टिव रहते हैं। ऐसे में वह अपने गीतों से लोगों को मतदान के लिए जागरूक रहे हैं।लोगों द्वारा सोशल मीडिया में उनके गीतों को खूब सराहा जा रहा है।

पूरा मामला जानने के लिए यहां क्लिक कीजिए – दो युवकों पर चढ़ाई कार 200 फीट तक घसीटा,हत्या प्रयास में केस दर्ज

वे अब तक कई गीतों नागेन्द्र जोशी बात ध्यान में धरिया,भाई बैणो वोट दिन जरुर जाया..लोकसभा चुनाव उत्तराखण्ड में भूल्या जन ला,अरे उन्नीस अप्रैल का दिन वोट जरूर दिया ला..छोड़ चूल्हा चौकी झाड़ू पोछा काम एक पहले करना है,लोक सभा चुनाव 2024 में वोट डालने जरूर जाना है..वोट दिन जरूर जाया नी जाया भुली…गंगा प्यारी वोट दिन जरूर जाये फिर करिए और काम… वोट डाल्या जरूर अपण फर्ज निभाया,घर में न बैठी रया वोट दिन जरूर जाया…सब लोग जाया वोट दिन भूल्या जन उन्नीस तारीख… उत्तराखण्ड में उन्नीस तारीख अप्रैल द्वी हजार चौबीस,सब वोट दिन जरूर जाया जन करया मिस…निर्भय निडर है बेर सब मतदान करया,कैक बहकावे में जन आया भल प्रत्याशी चुनिया। इस तरह के गीतों द्वारा लोगों को जागरूक कर चुके हैं।

पढ़िए पूरी खबर यहां से- बीएलओ से महिला सहकर्मियों ने की मारपीट,गला दबाकर रुपए के साथ चेन व हाथ घड़ी लूटी

नागेंद्र ने कहा कि चुनाव देश का सबसे बड़ा उत्सव है। उन्होंने​ जिले के सभी मतदाताओं,खासकर युवाओं से आगामी 19 अप्रैल को मतदान करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि शत प्रतिशत मतदान के लिए वह आगे भी अपने गीतों से लोगों को प्रेरित करते रहेंगे। लोकगायक नागेन्द्र ने इससे पहले भी लोगों को कोविड महामारी,नशा शिक्षा,टीबी बीमारी जैसे मुदद्दों पर जागरूक किया। जोशी गायन के कार्य में बचपन से ही लगे हुए हैं। वे निरंतर नए गीतों के जरिये लोगों के बीच सक्रिय रहते हुए जन जागरूकता करते रहते हैं। जिसमें उनका सहारा इंटरनेट मीडिया रहता है। जोशी अब तक देश के कई शहरी मंचों पर अपने कार्यक्रम प्रस्तुत कर चुके हैं।

दूरदृष्टिन्यूज़ का एप इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक कीजिए https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews