फाइनेंस की किश्तों से बचने और क्लेम उठाने की नीयत से जेसीबी चोरी का झूठा मुकदमा

पुलिस ने किया दो भाईयों को गिरफ्तार

जोधपुर, शहर की बासनी पुलिस ने फाईनेन्स के रुपयों के लालच में आकर जेसीबी चोरी का झूठा मुकदमा दर्ज करवाने वाले दो भाईयों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों ने जेसीबी की किश्तें समय पर नहीं भरी और क्लेम उठाने की नीयत से जेसीबी को कबाड़ी को आगे बेच दी। पुलिस ने पड़ताल की तब उनकी पोल खुल गई। अब अभियुक्तों से पूछताछ की जा रही है। एसीपी पश्चिम नूर मोहम्मद ने बताया कि 2 दिसंबर को गुढ़ा विश्नोईयान, कुड़ी निवासी रमेश पुत्र पूनाराम विश्नोई की ओर से रिपोर्ट दी गई थी। जिसमें बताया कि 4 नवंबर को उनकी जेसीबी में क्रास कन्ट्री फैक्ट्री के सामने खड़ी करके दीपावली पर घर चले गए थे। वापस 7 नवंबर को लौटे तो जेसीबी चोरी हो चुकी थी। जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की।

पुलिस की गठित टीम द्वारा घटना स्थल व आस पास के सीसीटीवी फुटेज खंगालने के साथ पीडि़त व उसके भाई के मोबाईल नम्बरों की कॉल डिटेल व लोकेशन घटना स्थल व परियादी के गाँव के आस पास पड़ोसियों से पूछताछ कर जानकारी जुटानी शुरू की गई। जिस पर सामने आया कि जेसीबी चोरी नहीं हुई। फिर पुलिस ने पीडि़त से मनोविज्ञान तरीके से पूछताछ शुरू की तो दोनों भाईयों ने ये स्वीकार किया कि जेसीबी को नासिर नामक कबाड़ी को बेच दी। जेसीबी फाइनेन्स करवा रखी थी। फाइनेन्स के रूपये नहीं भरने व क्लेम उठाने की नीयत से उसे बेच दी थी। जेसीबी को चोरी होना बताकर थाने में झूठा मुकदमा दर्ज करवाना स्वीकार किया। जिस पर आरोपी रमेश विश्नोई व उसके भाई भागीरथ विश्नोई को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस टीम में ये थे शामिल

एसीपी नूर मोहम्मद ने बताया कि पुलिस की टीम में बासनी थानाधिकारी पाना चौधरी, एएसआई महादेव प्रसाद, हैडकांस्टेबल रामलाल, स्वरूप विश्रोई, उमेशचंद्र एवं कांस्टेबल नरेंद्र सिंह, राजूराम और रघुवीर सिंह शामिल थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews