education-minister-kalla-and-justice-vyas-installed-reflectors-on-the-vehicles-of-jatarus

शिक्षा मंत्री कल्ला और जस्टिस व्यास ने लगाए जातरुओं के वाहनों पर रिफ्लेक्टर

शिक्षा मंत्री कल्ला और जस्टिस व्यास ने लगाए जातरुओं के वाहनों पर रिफ्लेक्टर

जातरुओं को दुर्घटनाओं से बचाने को सत्यमेव जयते सिटीजन सोसाइटी का चार दिवसीय सेवा कार्य शुरू

जोधपुर,देश के विभिन्न राज्यों से बाबा रामदेव मेले में आने वाले जातरुओं को दुर्घटना से बचाने के उद्देश्य से जोधपुर के प्रमुख सामाजिक संगठन सत्यमेव जयते सिटीजन सोसायटी की 4 दिवसीय सेवा कार्य का शुभारंभ राजस्थान सरकार के शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला और राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष जस्टिस गोपाल कृष्ण व्यास ने विधिवत रूप से किया।

सत्यमेव जयते सिटीजन सोसायटी की उपाध्यक्ष प्रीति आर्य कौशल ने बताया कि सोसायटी ने रामदेवरा जातरूओं को दुर्घटना से बचाने के लिए पाली रोड स्थित शताब्दी सर्कल से चार दिवसीय सेवा कार्यक्रम का शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने आगाज किया।मानवाधिकार आयोग अध्यक्ष जस्टिस गोपालकृष्ण व्यास ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। सोसायटी अध्यक्ष के नेतृत्व में यह कार्यक्रम आयोजित हुआ जिसमें रामदेवरा यात्रियों की जान बचाने के लिए रिफ्लेक्टर लगाए गए। कार्यक्रम संयोजक प्रवीण मेढ की देखरेख में यह कार्यक्रम प्रारंभ हुआ। यह मुहिम तीन दिनों तक अलग-अलग क्षेत्रों में अभियान इसी तरह से चलाया जाएगा। चौथे दिन रामदेवरा यात्रियों व जातरूओं को भोजन भी करवाया जाएगा।

इस अवसर पर शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने सत्यमेव जयते परिवार की सेवाओं की सराहना करते हुए कहा कि चाहे कोरोना का वक्त हो या फिर बाल भिक्षावृत्ति और बाल श्रम के दलदल में फंसे बच्चों को शिक्षा से जोड़ने की बात हो या फिर किसी प्रकार का समाज सेवा का कार्य हो, हमेशा सत्यमेव जयते परिवार सेवा को समर्पित रहा है। ऐसे में जब अलग- अलग प्रदेशों से जातरू रामदेवरा मेले में आ रहे हैं इसमें सेवा का जो उदाहरण सत्यमेव जयते परिवार पेश कर रहा है वह सराहनीय है। राज्य मानवाधिकार आयोग अध्यक्ष जस्टिस गोपालकृष्ण व्यास ने कहा कि लगातार अलग-अलग क्षेत्रों में हो रही दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए सत्यमेव जयते परिवार की तरह अन्य सामाजिक संगठनों को भी आगे आने की जरूरत है। आस्था के चलते आने वाले जातरुओं को कई तरह के हालात से गुजरना होता है। ऐसे में दुर्घटनाओं से बचाने के लिए सत्यमेव जयते परिवार की पहल सराहनीय है।

इस अवसर पर सत्यमेव जयते सिटीजन सोसायटी के एडवाइजरी बोर्ड निदेशक ललित सुराणा, शैतान सिंह सांखला, मुकेश बंसल, प्रेम प्रकाश व्यास, सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग के उप निदेशक अनिल व्यास,मथुरादास माथुर अस्पताल के अधीक्षक डॉ. विकास राजपुरोहित,पूर्व अतिरिक्त जिला कलेक्टर मानाराम पटेल,एडीसीपी हरफूल सिंह, कुड़ी थाना प्रभारी सुमेरदान, सत्यमेव जयते सिटीजन सोसाइटी के सदस्य रामरतन सांखला, अभिषेक चौहान,अजीत सिंह राठौड़, अभिषेक भूतड़ा,अश्विनी दास, निश्चल सोलंकी,वीरेंद्र सिंह राठौड़,शीतल कंवर,प्रिया गुजर, डिंपल मालवीय, हीना मालवीय, प्रिया राज,राकेश राठी, अंकुर चौधरी,भवानी सिंह गहलोत, तरनीजा मोहन राठौड़ व दीपक कोरपाल मौजूद थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts