पेयजल संकट गहराया, पानी की टंकी पर चढ़ा रालोपा नेता

जोधपुर, शहर के बाहरी छोर पर आबाद बनाड़ गांव के लोगों को पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है। पेयजल की कमी से परेशान लोग पूर्व में भी आंदोलन कर चुके हैं। बुधवार को क्षेत्र में रालोपा के युवा नेता राजेन्द्र छबरवाल वहां बनी पानी की टंकी(ओवर हैड टैंक) पर जा चढ़े। बाद में पुलिस अधिकारियों ने समझाइश कर उसे नीचे उतारा और जलदाय विभाग के अधिकारियों से वार्ता कराई। छबरवाल ने कहा कि यदि शीघ्र ही जल संकट का समाधान नहीं किया गया तो वे इस ओवरहैड टैंक के ऊपर बैठ भूख हड़ताल शुरू कर देंगे।

जोधपुर शहर के बाहरी छोर के निवासियों को लंबे समय से पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है। इन क्षेत्रों में बहुत कम दबाव से जलापूर्ति की जाती है। ऐसे में लोगों को अपनी जरुरत पूरी करने के लिए टैंकरों से काम चलाना पड़ रहा है।

ओवरहेड टैंक से होती पानी की सप्लाई

बनाड़ क्षेत्र में कहने को तो ओवरहैड वाटर टैंक बना है उससे क्षेत्र में जलापूर्ति की जाती है, लेकिन लोगों को पर्याप्त पानी नहीं मिल पाता है। इससे खफा हो रालोपा के युवा नेता राजेन्द्र छबरवाल पानी की टंकी पर जा चढ़े। मौके पर पहुंचे बनाड़ थानाधिकारी सीताराम खोजा ने काफी देर तक छबरवाल के साथ समझाइश की और उसे नीचे उतरने को राजी किया। इसके बाद जलदाय विभाग के अधिकारियों के साथ बातचीत में छबरवाल ने कहा कि यदि दस दिन के भीतर व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ तो वे इस टैंक के ऊपर भूख हड़ताल शुरू कर देंगे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews