divisional-commissioner-took-stock-of-the-drinking-water-system

संभागीय आयुक्त ने लिया पेयजल व्यवस्था का जायजा

शनिवार को विभिन्न क्षेत्रों में पैदल घूम कर लिया आमजन से फीडबैक

जोधपुर,संभागीय आयुक्त ने लिया पेयजल व्यवस्था का जायजा।
गर्मी के मौसम में आम जन को स्वच्छ पेयजल की सुचारू आपूर्ति के उद्देश्य से संभागीय आयुक्त बीएल मेहरा ने शनिवार को जोधपुर शहर में पेयजल व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने पेयजल व्यवस्था के बारे में आमजन से फीडबैक लेकर अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।

अंतिम छोर तक समुचित जलापूर्ति के दिए निर्देश

मेहरा ने जोधपुर शहर में रामदेव नगर,दाऊ किराना स्टोर,सोनारों की गली,मदेरणा कॉलोनी,भदवासिया मैन रोड आदि मोहल्लों में पैदल घूमकर पेयजल व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने जलापूर्ति प्रेशर,पानी की गुणवत्ता एवं जलापूर्ति अंतराल की जांच की तथा इसके बारे में लोगों से संवाद कर जानकारी ली। उन्होंने जलदाय विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे सभी कॉलोनियों में आमजन को समय पर सुचारू जलापूर्ति करें। अंतिम छोर तक लोगों को पर्याप्त प्रेशर से जल आपूर्ति हो। साथ ही जलाशयों की नियमित अंतराल पर सफाई सुनिश्चित करें।

ये भी पढ़ें- देशभर से आए 60 तपस्वियों का पारणा

उन्होंने पेयजल लाइनों को नियमित चेक करने के भी निर्देश दिए ताकि लीकेज से पानी की छीजत नहीं हो और प्रेशर कम नहीं हो। उन्होंने कहा कि जलापूर्ति के वैकल्पिक इंतजाम भी रखें जाएं।

पेयजल को व्यर्थ न बहाने की अपील
संभागीय आयुक्त ने लोगों से संवाद के दौरान संदेश दिया कि पेयजल का समुचित उपयोग करें,इसे व्यर्थ न बहाएं। इस दौरान जहां भी पेयजल व्यवस्था संबधी शिकायत आई उसका समाधान करने तथा सुधार हेतु जलदाय विभाग के अधिकारियों को निर्देश भी दिए।

ये रहे निरीक्षण दौरे में साथ

संभागीय आयुक्त के साथ अधीक्षण अभियंता जेसी व्यास,सहायक अभियंता संदीप शुक्ला,कनिष्ठ अभियंता विकास माहेश्वरी सहित जलदाय विभाग के अन्य अधिकारी व कर्मचारी भी साथ थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews