जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना स्थल का किया निरीक्षण

  • लोकसभा आम चुनाव-2024
  • व्यवस्थाओं का लिया जायजा
  • अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश

जोधपुर,जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना स्थल का किया निरीक्षण।लोकसभा आम चुनाव 2024 के तहत जोधपुर लोकसभा संसदीय क्षेत्र की मतगणना के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलक्टर गौरव अग्रवाल ने मतगणना स्थल राजकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय (छात्र) एवं राजकीय महिला पॉलिटेक्निक महाविद्यालय का निरीक्षण किया। और व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

यह भी पढ़ें – मंडोर पुलिस चौकी के पीछे युवक को चाकू मारने का आरोप

अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश
निरीक्षण के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी अग्रवाल ने भारत निर्वाचन आयोग एवं निर्वाचन विभाग राजस्थान जयपुर के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 की मतगणना के लिए प्रदान किए गए समस्त दिशा-निर्देशों की अक्षरशः पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने मतगणना के लिए विधानसभावार स्थापित किए जाने वाले काउंटिंग हॉल का दौरा कर उनमें की जाने वाली व्यवस्था यथा एआरओ टेबल,इवीएम टेबल, मतगणना कार्मिकों,मतगणना एजेंट के बैठने के लिए पर्याप्त जगह रखने के निर्देश दिए। मतगणना दिवस के दिन गर्मी से राहत के लिए कूलर की व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए।

कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त करने के दिए निर्देश
जिला निर्वाचन अधिकारी अग्रवाल ने भारत निर्वाचन आयोग एवं निर्वाचन विभाग के निर्देशानुसार सेवा नियोजित मतदाताओं द्वारा इलेक्ट्रॉनिकली ट्रांसमिटेड पोस्टल बैलेट सिस्टम (ईटीपीबीएस) के माध्यम से किए गए मतदान की प्री-काउंटिंग,काउंटिग एवं पोस्टल बैलट की गणना केंद्रीयकृत करने एवं इनकी मतगणना करवाई जाने के निर्देश दिए। उन्होंने मीडिया सेन्टर, मोबाईल कलेक्शन सेन्टर स्थापित कर उन पर प्रशासनिक अधिकारी नियुक्ति के आदेश भी दिए। मतगणना स्थल पर कार्यपालक मजिस्ट्रेट की नियुक्ति के निर्देश भी प्रदान किए।

ये थे उपस्थित
उक्त निरीक्षण के दौरान जोधपुर विकास प्राधिकरण के आयुक्त उत्साह चौधरी,नगर निगम जोधपुर उत्तर के आयुक्त उत्सव कौशल,उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर,प्रथम दीप्ति शर्मा,अतिरिक्त जिला कलक्टर,भूमि रूपांतरण सुनिता पंकज,जेडीए उपायुक्त राजपाल यादव,उपखण्ड अधिकारी जोधपुर दक्षिण महावीर सिंह जोधा सहित उच्च अधिकारी उपस्थित थे।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews