एमजीएच में भर्ती कोरोना पेसेंट से मिले जिला कलेक्टर स्वास्थ्य की ली जानकारी

  • कॉविड का खतरा अभी टला नहीं है सावधानी रखें
  • कोरोना से बचने के लिए सुरक्षा चक्र ग्रहण करें,टीका लगाएं
  • पेसेंट सावित्री ने कोविड-19 के दोनों ही टीके नहीं लगवाए थे

जोधपुर, जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह ने शनिवार को महात्मा गांधी अस्पताल जाकर पोस्ट ऑपरेटिव आईसीयू में भर्ती जैसलमेर की कोरोना पेसेंट सावित्रि से मिले व उसके स्वास्थ्य की जानकारी ली।

सावित्री शुक्रवार को हुई थी एमजीएच में भर्ती

कोरोना पेशेंट 45 वर्षीय सावित्री शुक्रवार को एमजीएच में भर्ती की गई उससे पहले 17 नवंबर को एमडीएम में भर्ती हुई, रिपोर्ट आने के बाद एमजीएच कोविड पोस्ट ऑपरेटिव आईसीयू में शिफ्ट किया गया,जहां माइल्ड ऑक्सीजन पर है। चिकित्सकों ने बताया कि सावित्री ने कोरोना के दोनो ही टीके नहीं लगवाए थे। सावित्री के पति पर भी लक्षण पाए गए हैं व होम आइसोलेशन में हैं एवं ठीक है।

एमजीएच में भर्ती कोरोना पेसेंट से मिले जिला कलेक्टर, स्वास्थ्य की ली जानकारी

एमजीएच में जिला कलेक्टर के साथ प्राचार्य मेडिकल कॉलेज डॉ एसएस राठौर,अधीक्षक डॉ राजश्री, विभागाध्यक्ष मेडिसन डॉक्टर आलोक गुप्ता,वरिष्ठ चिकित्सक डॉक्टर योगी जोशी,डिप्टी सीएमएचओ डॉ प्रीतम सिंह सांखला भी साथ थे। जिला कलेक्टर ने अस्पताल में डेंगू व अन्य बीमारियों के भर्ती मरीजों के बारे में भी जानकारी ली व चिकित्सा सुविधा के संबंध में उचित निर्देश दिए। उन्होंने अन्य वार्डो का भी अवलोकन किया।

जिला कलेक्टर ने की अपील

जोधपुर वासियों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। ऐसे लोग जिन्होंने कोविड-19 की पहली डोज नहीं ली है या दूसरी डोज पेंडिंग है अवश्य लगवाएं। उन्होंने आग्रह किया कि कोरोना से बचने के लिए सुरक्षाचक्र को ग्रहण करें। टीकाकरण की बहुत अधिक जरूरत है, आने वाले समय में हम सर्वेलांस बढ़ाएं, किसी भी प्रकार के लक्षण लगे तो उसको छिपाए नहीं और टेस्टिंग करवा कर इलाज करवाएं ।

एमजीएच में भर्ती कोरोना पेसेंट से मिले जिला कलेक्टर, स्वास्थ्य की ली जानकारी

कोरोना को हल्के में नहीं लें

उनहोनर कहा कि कोरोना व अन्य मौसमी बीमारियां डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया के लिए चिकित्सा सुविधाएं सरल रहे। उनका कहना है कि आमजन को जागरूक करने के साथ साथ हम अपनी चिकित्सा सुविधाएं बेहतर करें। मुख्यमंत्री द्वारा कोरोना को किसी प्रकार से हल्के में नहीं लेने व तीसरी लहर के लिए उसके बारे में आमजन को जागरूक रखने व तैयारी रखने का लगातार कहा जा रहा है। जिला प्रशासन लगातार चिकित्सा सुविधाएं बढ़ाने के प्रयास कर रहा है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews