जिला एवं सत्र न्यायाधीश काछवाल ने किया जेल का निरीक्षण

जोधपुर, जिला एवं सत्र न्यायाधीश राघवेन्द्र काछवाल ने सेंट्रल जेल का निरीक्षण किया। जेल अधीक्षक ओमप्रकाश शर्मा ने बताया कि निरीक्षण के दौरान काछवाल ने जेल व्यवस्थाओं की सराहना की। जेल परिसर में साफ-सफाई बेहतर मिलने पर उसकी सराहना की। वे सजायपता बंदी रूपाराम से मिले, जिसने भगवान बुद्ध की आकर्षक मूर्ति कारागृह में बनायी तथा उसने बताया कि वह अन्य मूर्तियाँ भी बनायेगा। इससे काछवाल अत्यन्त प्रभावित हुए।

काछवाल ने जेल में बंदियों को संबोधित करते हुए साइबर अपराधो एवं उनसे बचाव के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारीयाँ दी। इसके बाद एडीजे मुजफ्फर चौधरी ने बंदियों को विधिक सहायता के संबंध में महत्वपूर्ण बातें बताई। जेल अधीक्षक ओमप्रकाश शर्मा ने बताया कि पूर्व में भी कारागृह में इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करवाये जाते रहे हैं। हाल ही में विभिन्न ट्रेडो में 5 कोर्स पूर्ण करवाये गये हैं। जिनमें 150 बंदियों को प्रशिक्षित किया गया। इस अवसर पर वरिष्ठ अधिवक्ता जुगल किशोर शर्मा, सीए रवीन्द्र, उपाधीक्षक वैभव भारद्वाज, कारापाल बत्तीलाल मीना, सौरभ स्वामी एवं अन्य जेल स्टाफ भी मौजूद थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews