discipline-is-the-pivot-of-development-colonel-baldev-singh

अनुशासन विकास की धुरी है-कर्नल बलदेव सिंह

एनसीसी ए प्रमाण पत्र का वितरित

जोधपुर,शहीद निंबाराम डूडी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सालवा कलां में 1 राज इंजीनियरिंग रेजिमेंट एनसीसी ग्रुप की युनिट 86 में आज कर्नल बलदेव सिंह चौधरी ने एनसीसी का ए प्रमाण पत्र का वितरित किया। एनसीसी प्रभारी बालू सिंह खींची ने बताया कि विद्यालय में 50 विद्यार्थियों का एनसीसी ग्रुप है जो एनसीसी के दिशा निर्देशानुसार अपने कार्यों को संपन्न करते हुए परीक्षा और केम्प गतिविधियों में सम्मिलित होकर एनसीसी ए प्रमाण पत्र प्राप्त कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- जम्मूतवी-जैसलमेर ट्रेन का मार्ग परिवर्तित रहेगा

इस अवसर पर कर्नल बलदेव सिंह चौधरी ने विद्यार्थियों की एनसीसी सहित समस्त गतिविधियों पर संतुष्टि जाहिर करते हुए कहा कि विद्यालय में यह एनसीसी ग्रुप अपने क्षेत्र में मानवता के लिए श्रेष्ठ कार्य करने में सक्षम रहेगी। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को अधिक प्रयत्न करने की जरूरत है। यदि विद्यार्थी एनसीसी के अंतर्गत अच्छा प्रमाण पत्र प्राप्त कर रहे हैं तो इसका आधार अनुशासन है। एनसीसी कैडेट्स को प्रत्येक कार्य की उत्सुकता और उसके लिए प्रयत्न उन्हें सफलता की ओर अग्रसर रखेगा। उन्होंने बच्चों को आशीर्वाद प्रदान करते हुए कहा कि आप एनसीसी के साथ में पढ़ाई में भी पूरा ध्यान रखें और एक अच्छे नागरिक बने जो राष्ट्रप्रेम और राष्ट्रभक्ति की भावना रखते हों।

ये भी पढ़ें- उम्मेद राजकीय स्टेडियम में खुलेगा खेलो इंडिया का सेन्टर

कार्यक्रम में उपस्थित समाजसेवी घेवरराम ढाका,भामाशाह चन्दाराम फौजी ने भी विद्यार्थियों को ए सर्टिफिकेट प्राप्त करने पर बधाई दी। कार्यक्रम में एनसीसी के जेसीओ योगेश शर्मा,एनसीओ रंजित पारित,एनसीओ गुरबेज सिंह और विद्यालय के व्याख्याता भवानी सोनी, नाथुराम चौधरी,रेणु खुण्डिया उपस्थित थे। सभी केड्टस ने सामूहिक रूप से एनसीसी गीत हम सब भारतीय हैं..गाया। उपप्राचार्य रेखा पटेल की तरफ से अतिथियों का स्वागत उद्बोधन देते हुए कहा कि यह वीरों की भूमि है और इस भूमि पर शहीदों की स्मृतियां प्रेरणादायक बनी हुई हैं। एनसीसी के विद्यार्थियों द्वारा विद्यालय का नाम हमेशा रोशन किया जाता रहा है। संचालन व्याख्याता प्रदीप गेहानी ने किया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews