devendra-singh-rathore-became-the-state-president

देवेन्द्र सिंह राठौड़ बने प्रदेश अध्यक्ष

जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर आंदोलन किया जाएगा तेज

जोधपुर,राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा समर्थित संगठन जनसंख्या समाधान फाउंडेशन ने अपनी नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा की है। दायित्व निर्धारित समिति ने राष्ट्रीय स्वयं सेवी संघ (आरएसएस) के वरिष्ठ प्रचारक इन्द्रेश कुमार के नेतृत्व में व जनसंख्या फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल चौधरी व राष्ट्रीय संयोजिका ममता सहगल ने गहन विचार पश्चात देवेन्द्र सिंह राठौड़ को प्रदेश अध्यक्ष राजस्थान पश्चिम पद पर मनोनीत किया है। राठौड़ संघ विचार धारा से हैं एवं पूर्व में भाजपा में कई दायित्वों पर कार्य किया है।

ये भी पढ़ें- विधायक पंवार ने किया कन्या चरित्र निर्माण एवं योग शिविर के पोस्टर का विमोचन

राठौड़ ने बताया कि तीव्र गति से बढ़ती जनसंख्या राष्ट्र की उन्नति में सबसे बड़ी अवरोधक है,देश के संसाधन सीमित हैं व आबादी तीव्र गति से बढ़ रही है। बढ़ता हुआ जन संख्या असंतुलन राष्ट्र के सामने अनेक नई चुनोतियां खड़ी कर सकता है। इसको लेकर गत कुछ समय से संघ के वरिष्ठ प्रचारक इन्द्रेश कुमार के संरक्षण में पूरे राष्ट्र में सख्त जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग उठ रही है।

राठौड़ ने बताया कि जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर सम्पूर्ण राजस्थान में अभियान चलाया जाएगा व हस्ताक्षर महाअभियान के माध्यम से कानून की मांग की जाएगी। हर जिले में संघटन का विस्तार किया जाएगा व जन-जन के इस भाव को सरकार तक पहुंचाया जाएगा। आठ- आठ बच्चे पैदा कर के संसाधनों को देश पर क़ब्ज़ा करने की छूट किसी को नहीं दी जा सकती है। हम दो हमारे दो समानता पूर्वक सभी पर लागू होना चाहिए

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews