देवेन्द्र सालेचा को बनाया जोधपुर युक्रेन सहायता प्रकोष्ठ संयोजक

देवेन्द्र सालेचा को बनाया जोधपुर युक्रेन सहायता प्रकोष्ठ संयोजक

यूक्रेन में फंसे जोधपुर के छात्रों की सहायतार्थ भाजपा की पहल

जोधपुर, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया की पहल पर राजस्थान यूक्रेन में फंसे राजस्थान के नागरिकों की सहायता के लिये एक विशेष प्रकोष्ठ का गठन किया गया है। भाजपा ने इसके लिए हेल्प लाईन नम्बर 08929208080 जारी किया है। यह प्रकोष्ठ 24 घण्टे सहायता के लिये काम कर रहा है। प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर जिलाध्यक्ष देवेंद्र जोशी ने पूर्व उप महापौर एवं जिला महामंत्री देवेन्द्र सालेचा को यूक्रेन सहायता प्रकोष्ठ का जिला संयोजक नियुक्त किया है।

जिलाध्यक्ष देवेन्द्र जोशी और देवेन्द्र सालेचा ने यूक्रेन में फंसे हुए जोधपुर के कई परिवारों से टेलीफान से सम्पर्क कर हाल.चाल जाने एवं जो भी विद्यार्थी अभी तक युक्रेन या आस पास के देशों में फंसे हुए है उनकी पूरी सूची बनाकर प्रदेश भाजपा के माध्यम से विदेश मंत्रालय को प्रेषित की। सालेचा ने बताया कि सूची की एक प्रति जोधपुर सांसद केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत को प्रेषित कर इन विद्यार्थियों को अविलम्ब जोधपुर लाने में सहयोग प्रदान करने का निवेदन किया गया है।

यूक्रेन प्रकोष्ठ के जिला संयोजक देवेन्द्र सालेचा ने बताया कि जोधपुर शहर से कुल 23 विद्यार्थी यूक्रेन गये हुए थे। भारत सरकार के प्रयास से 8 छात्र अपने घर जोधपुर पहुंच चुके हैं और बाकी बचे विद्यार्थी भी केन्द्र सरकार व केन्द्रीय मंत्री शेखावत के प्रयासों से यूक्रेन छोड़ चुके हैं और जल्द ही इनको भारत लाने का प्रयास किया जा रहा है। जोधपुर का कोई भी निवासी युक्रेन में फंसे परिजनों की सहायता के लिए देवेन्द्र सालेचा के मोबाईल नम्बर 9829026297 पर सम्पर्क कर किसी भी प्रकार की सहायता हेतु सम्पर्क कर सकता है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts