नई सड़क मल्टीलेवल पार्किंग का कार्य शुरू करवाने की मांग

जोधपुर,सोजती गेट व्यापारी संस्था ने राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन से मांग कर सोजती गेट स्थित मोहनपुरा पुल के पास मल्टी स्टोरी पार्किंग का कार्य फिर से शुरू करने की मांग की।

सोजती गेट व्यापारी संस्था के अध्यक्ष शिव कुमार सोनी ने बताया कि 10 वर्ष पहले मल्टीस्टोरी पार्किंग बनाने के नाम से मोहनपुरा पुल के पास खड्डा खोदा गया था। परंतु कुछ समय बाद ही इस काम को रोक दिया गया जिसके कारण यहां के व्यापारी को भारी परेशानी हो रही है इससे पहले इस पार्किंग स्थल पर 25-30 गाड़ियां कार्य खड़ी होती थी। सोजती गेट पर पार्किंग स्थल नहीं होने के कारण यहां के व्यापारियों का व्यापार लगभग खत्म से हो गया है। कार्य बंद होने के कारण पिछले 10 वर्षों से इस खड्डे में बरसात के दिनों में पानी भर जाता है एवं मच्छर पैदा हो रहे हैं जिससे मलेरिया का भी भय बना रहता है।

सोनी ने बताया कि राज्य सरकार को कई बार ज्ञापन देकर पार्किंग स्थल पर कार्य फिर से शुरू करने की मांग की गई। उन्होंने मुख्यमंत्री से उनके गृह जिले में व्यापारियों को होने वाली परेशानियों से निजात दिलाने के लिए पार्किंग का कार्य फिर से शुरू करने के लिए आगामी दिनों में राजस्थान का आने वाले बजट में पार्किंग का कार्य शुरू करने के लिए बजट की मांग की जिससे सोजती गेट नई सड़क एवं त्रिपोलिया के व्यापारियों को राहत मिलेगी। उन्होंने चेतावनी दी कि जल्द कार्य शुरू नहीं हुआ तो व्यापारी सड़कों पर उतर कर आंदोलन करेगा। इस अवसर पर सोजती गेट व्यापारी संस्था के उपाध्यक्ष विष्णु कुमार अरोड़ा, सचिव विजय शर्मा, किशन सोलंकी, कल्याण सिंह राजपुरोहित सहित कई व्यापारी उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews