जोधपुर, राजस्थान शिक्षा सेवा परिषद प्रधानाचार्य रेसा पी ने पदेन पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी (पीईईओ) एवं माध्यमिक शिक्षा के शिक्षकों को टीकाकरण की मांग की है।
संगठन के प्रदेश महामंत्री डॉ राजूराम चौधरी ने बताया कि गत वर्ष भी राजस्थान की प्रत्येक ग्राम पंचायत में पीईईओ ने वेलनेस सेंटर पर अध्यक्ष के रूप में अतुलनीय कार्य किया।

घर- घर जाकर जनता को जागरूक के साथ सर्वे में भी अहम भूमिका निभाई। माध्यमिक शिक्षा के शिक्षकों ने भी जो कई बीएलओ भी थे प्रत्येक ग्राम पंचायत में सर्वे किया लेकिन पिछले वर्ष मेडिकल, पुलिस, राजस्व एवं ग्रामीण विकास विभाग के कर्मचारियों को कोरोना फ्रंटलाइन वर्कर मानकर प्राथमिकता से वैक्सीन लगवाई लेकिन सरकार ने माध्यमिक शिक्षा विभाग के साथ सौतेला व्यवहार किया।

ये भी पढ़े :- आईआईटी की महिला सहायक प्रोफेसर का एम्स में इलाज के दौरान निधन

इस बार भी प्रत्येक ग्राम पंचायत में पीईईओ एवं शिक्षक फ्रंटलाइन वर्कर के रूप में प्रमुख भूमिका निभा रहे हैं तथा कई कार्मिको की वैक्सीन नही लगने के कारण मृत्यु भी हो गई है। संगठन ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर पीईईओ व शिक्षको एवं उनके परिवार की प्राथमिकता से टीकाकरण करने  व कोरोना में ड्यूटी कर रहे शिक्षकों को 15 दिन का उपार्जित अवकाश देने की मांग की है।